Follow Us On Goggle News

Big Rail News : खुशखबरी ! आधा हो जाएगा AC ट्रेन का किराया, 5 मई से होगा लागू; देखें नया चार्ट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Big Rail News AC Local Fare : मुंबई में एसी लोकल के क‍िराये में कमी करने की मांग लोगों की तरफ से लंबे समय से की जा रही थी. अब रेलवे मंत्रालय ने इस पर मंंजूरी दे दी है. कम हुआ क‍िराया 5 मई से प्रभावी होगा.

 

Big Rail News : भारतीय रेलवे की तरफ से एसी लोकल (AC Local) में यात्रा करने वालों को बड़ी राहत देने की तैयारी की जा रही है. रेलवे की तरफ से क‍िराये में 50 प्रत‍िशत तक की कमी की जा रही है. नया क‍िराया 5 मई से लागू होगा. फ‍िलहाल 5 क‍िमी तक के ल‍िए न्‍यूनतम क‍िराया 65 रुपये है. अब इसे घटाकर 65 रुपये क‍िया जा रहा है.

 

लंबे समय से हो रही थी मांग :

सेंट्रल रेलवे की तरफ से जारी क‍िए गए बयान के अनुसार रेलवे मंत्रालय ने जनता की तरफ से लंबे समय से की जा रही मांग को मंजूर करते हुए क‍िराया घटाने का फैसला क‍िया है. इस बदलाव को 5 मई से लागू क‍िया जाएगा. मुंबई में एसी लोकल का क‍िराया कम करने के ल‍िए सरकार को कई सुझाव म‍िले थे. सुझाव में 20 से 30 प्रत‍िशत तक क‍िराया कम करने के ल‍िए कहा गया था.

यह भी पढ़ें :  Good News : कर्मचारियों के लिए खुशखबरी ! बढ़ सकती है Retirement की उम्र और Pension की राशि, सरकार कर रही है विचार.

 

अब क‍ितना क‍िराया :

CSMT से ठाणे के बीच का क‍िराया फ‍िलहाल 130 रुपये है, ज‍िसे अब घटाकर 90 रुपये क‍िया जा रहा है. कल्‍याण से CSMT के 210 रुपये क‍िराये को घटाकर 105 रुपये क‍िया जा रहा है. इसी तरह अन्‍य रूट के क‍िराये में भी आधे तक की कमी की गई है. क‍िराये में कटौती होने के बाद एसी लोकल में यात्र‍ियों की संख्‍या बढ़ने की उम्‍मीद है. आपको बता दें अभी तक कम ही यात्री एसी लोकल में सफर करते थे. इसका कारण क‍िराया ज्‍यादा होना बताया जा रहा था.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page