Follow Us On Goggle News

Barauni Lucknow Express: भागलपुर होकर चलेगी बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन! गोरखपुर, छपरा, सिवान, सोनपुर होकर गुजरेगी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Barauni Lucknow Express: भागलपुर को एक और ट्रेन की सौगात मिलने की संभावना है. समस्तीपुर जंक्शन होकर चलने वाली बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस (Barauni Lucknow Express) का विस्तार भागलपुर तक किया जा सकता है. इसको लेकर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. पिछले साल ही बरौनी-लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस को भागलपुर से चलाने का प्रस्ताव भेजा गया है. सितंबर से इसकी कवायद की जा रही है. जल्द ही इसपर निर्णय होने की उम्मीद है.

Barauni Lucknow Express: बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस (Barauni Lucknow Express) को भागलपुर से चलाने कवायद तेज कर दी गई है। इसके तहत ही मालदा के डीआरएम यतेंद्र कुमार बुधवार को पांच दिवसीय दौरे पर निकलेंगे। वह सबसे पहले बरौनी पहुंचेंगे। बरौनी में क्रू लाबी का निरीक्षण करेंगे। गुरुवार को 11124 बरौनी-ग्वालियर मेल एक्सप्रेस से विरांगना लक्ष्मीबाई (झांसी) पहुंचेंगे और शुक्रवार को विरांगना लक्ष्मीबाई में यात्री सुविधा का जायजा लेंगे।

 

इसके बाद झांसी डीआरएम के साथ बैठक करेंगे। शनिवार को विरांगना लक्ष्मीबाई (झांसी) से 11123 ग्वालियर-बरौनी मेल एक्सप्रेस से चलेंगे और रविवार को बरौनी वापस होंगे। इधर, मालदा और झांसी के डीआरएम के बीच बैठक को बरौनी-लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस को भागलपुर से चलाने की योजना से जोड़कर देखा जा रहा है। पिछले साल ही बरौनी-लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस (Barauni Lucknow Express) को भागलपुर से चलाने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है। सितंबर से इसकी कवायद की जा रही है।

यह भी पढ़ें :  Big Rail News : अब ट्रेन में सभी को मिलेगी कंफर्म सीट! आज से भारतीय रेल चलाएगी 14 संक्रांति स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस (Barauni Lucknow Express) को भागलपुर से चलाने से भागलपुर समेत बांका, मुंगेर जिले के यात्रियों को सहूलियत होगी। इसलिए इस ट्रेन को भागलपुर तक विस्तारित करने की योजना है। रेलवे बोर्ड से जल्द ही इसपर निर्णय होने की उम्मीद है। इस ट्रेन के भागलपुर तक विस्तारित होने से गोरखपुर, छपरा, सिवान, सोनपुर आदि जगहों पर जाने वाले यात्रियों को भी सुविधा हो जाएगी। इधर, रेलवे बोर्ड को भेजे गए प्रस्ताव में बताया गया है कि लखनऊ से गोरखपुर, छपरा, सिवान के रास्ते चलने वाली मात्र एक ट्रेन जम्मूतवी-भागलपुर-जम्मूतवी (अमरनाथ एक्सप्रेस) एक्सप्रेस है। इसमें काफी भीड़ होती है। यह ट्रेन जम्मूतवी से ही भरी हुई आती है। इस कारण लखनऊ और गोरखपुर क्षेत्र के यात्रियों के लिए जगह नहीं मिल पाती है।

 

लखनऊ और भागलपुर के बीच आने-जाने वाले यात्रियों की संख्या अच्छी है। इसलिए लखनऊ से बरौनी के बीच चलने वाली 15204/15203 लखनऊ-बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस (Barauni Lucknow Express) को भागलपुर तक विस्तारित कर दिया जाए। यह ट्रेन दोपहर 12.45 बजे भागलपुर पहुंचेगी भागलपुर और तीन घंटे बाद 3.45 बजे यहां से रवाना होगी। ट्रेन को भागलपुर से चलाने के लिए संभावित समय सारिणी भी जारी की गई है। लखनऊ से यह ट्रेन दोपहर 3.15 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह 7.55 बजे बरौनी पहुंचेगी। बरौनी से सुबह 8.05 बजे रवाना होगी और दिन के 12.45 बजे भागलपुर पहुंचेगी। 3.45 बजे भागलपुर से खुलने के बाद रात 8.15 बजे बरौनी पहुंचेगी और बरौनी से 8.25 बजे रवाना होगी। अगले दिन 12.45 बजे लखनऊ पहुंचेगी। भागलपुर तक विस्तारित होती है, तो यह ट्रेन 1614 किमी दूरी तय करेगी। अभी 1346 किमी दूरी तय करती है।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page