Follow Us On Goggle News

Agnipath protests: अभी तक कुल 200 ट्रेनें हुईं प्रभावित; 35 ट्रेनों को किया गया कैंसिल, देखें लिस्ट

इस पोस्ट को शेयर करें :

Agnipath protests: देश भर में कई जगहों पर अग्निपथ स्कीम को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी है. इनमें बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में गुरुवार को ट्रेनों में कई जगह आग लगाई गई है.

 

देश भर में कई जगहों पर अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme) को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी है. इनमें बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में गुरुवार को ट्रेनों (Trains Affected) में कई जगह आग लगाई गई है. सेना (Indian Army) की नई भर्ती स्कीम के पक्ष और विरोध में कई लोग अपना पक्ष रख रहे हैं. भारतीय रेलवे (Indian Railways) के ईस्ट सेंट्रल रेलवे (ECR) जोन ने कई ट्रेनें रद्द की है और मुसाफिरों के लिए हेल्पलाइन जारी की है. रेलवे की प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया गया है और आंदोलनकारियों ने भभुआ और छपरा स्टेशनों पर खड़ी ट्रेन के डिब्बों में आग लगा दी. और बहुत सी जगहों पर कोचों की खिड़कियों को भी तोड़ा है.

यह भी पढ़ें :  Train Cancelled Alert: रेलवे ने आज रद्द की 345 ट्रेनें, यहाँ देखें पूरी लिस्ट.

मौजूदा आंदोलन की वजह से कुल 200 ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं हैं. वहीं, 35 ट्रेन सेवाओं को रद्द किया गया है. जबकि, 13 ट्रेनों के सफर को कम किया गया है.

इन ट्रेनों पर हुआ प्रभाव

सबसे ज्यादा बुरा असर ईस्ट सेंट्रल रेलवे पर पड़ा है, जिसमें बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्से आते हैं. इन राज्यों में बड़े स्तर पर प्रदर्शन हो रहे हैं. इसे देखते हुए ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने भी आठ ट्रेनों के संचालन पर नजर रखने का फैसला किया है.

अधिकारियों ने यह भी बताया कि वे इन ट्रेनों की आवाजाही पर नजर रख रहे हैं और स्थिति के बदलने के साथ उनके संचालन पर फैसला लेंगे.

इनमें ये ट्रेनें शामिल हैं: 12303 हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस, 12353 हावड़ा-Lalkuan एक्सप्रेस, 18622 रांची-पटना पाटलिपुत्र एक्सप्रेस, 18182 दानापुर-टाटा एक्सप्रेस, 22387 हावड़ा-धनबाद ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस, 13512 आसानसोल-टाटा एक्सप्रेस, 13032 जयनगर- हावड़ा एक्सप्रेस और 13409 मालदा टाउन-Kiul एक्सप्रेस.

यह भी पढ़ें :  नए साल में आयेगी बड़ी खुशखबरी! बिहार के बेटियों को मिलने वाले हैं 50 हजार रुपये | Mukhyamantri Kanya Utthan Yojana

दो ECR ट्रेनों को रद्द किया गया है- 12335 मालदा टाउन- लोकमान्य तिलक (टर्मिनल) एक्सप्रेस और 12273 हावड़ा-नई दिल्ली दूरंतो एक्सप्रेस हैं.

इसके अलावा दूसरी रद्द की गई ट्रेनों की डिटेल्स तुरंत उपलब्ध नहीं हुई है. नॉर्थ फ्रंटीयर रेलवे द्वारा चलाई गई कुछ ट्रेनें भी इससे प्रभावित हुईं हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page