Follow Us On Goggle News

PNB Mega E-Auction : खुशखबरी! इन शहरों में PNB बेच रहा मकान, आप भी लगा सकते हैं बोली.

इस पोस्ट को शेयर करें :

PNB Mega E-Auction : इस नीलामी में आप बोली लगाकर बाजार भाव से कम कीमत में प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. इस मेगा ई ऑक्शन के तहत आप घर से लेकर दुकानों तक कई तरह की प्रॉपर्टी सही कीमतों में सीधा बैंक से खरीद सकेंगे.

PNB Mega E-Auction : अगर आप भी अपना घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank ) आपके लिए एक खास ऑफर लेकर आया है. इस ऑफर के तहत आप सस्ते में घर, दुकान और जमीन खरीद सकते हैं. अगर आप भी इस मेगा ई-ऑक्शन में भाग लेना चाहते हैं तो 15 फरवरी की तारीख को याद रखें क्योंकि इसी दिन इस मेगा ई-ऑक्शन (Mega E-Auction) को आयोजित किया जाएगा. अगले एक हफ्ते में 2490 रेजिडेंशियल प्रॉपर्टीज, 607 कमर्शियल और 255 इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी की नीलामी की जाएगी. पंजाब नेशनल बैंक ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें :  Indian Coin : अगर आपके पास यह दुर्लभ सिक्का है, तो मिलेंगे 10 करोड़ रुपये, जानिए इसमें ऐसा क्या है खास.

 

इस नीलामी में आप बोली लगाकर बाजार भाव से कम कीमत में प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. इस मेगा ई ऑक्शन के तहत आप घर से लेकर दुकानों तक कई तरह की प्रॉपर्टी सही कीमतों में सीधा बैंक से खरीद सकेंगे. लेकिन बोली लगाने से पहले बेहद जरूरी है कि, आप लिस्ट एक बार चेक कर लें क्योंकि यह प्रॉपर्टी अलग-अलग राज्यों में हैं.

 

PNB ने अपने आधिकारिक ट्वीट में लिखा है कि पीएनबी 15 फरवरी 2022 को देश भर में रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रॉपर्टी की ऑनलाइन मेगा ई-नीलामी आयोजित कर रहा है. पीएनबी SARFAESI एक्ट के तहत पारदर्शी तरीके से ई-ऑक्शन आयोजित कर रहा है.

 

 

इन प्रॉपर्टी की होगी नीलामी :

बैंक उन प्रॉपर्टी की नीलामी करते हैं, जिन लोगों ने बहुत समय से बैंक से लोन लिए होते हैं. और किसी वजह से या तो वो लोग लोन नहीं चुका पाते या फिर जानबूझकर लोन चुकाने में आनाकानी की जाती है. ऐसे लोगों की जमीन या फिर प्लॉट को बैंक की तरफ से कब्जे में ले लिया जाता है. एक समय बाद बैंक ऐसे प्रॉपर्टी को नीलाम कर देती है और नीलाम की गई प्रॉपर्टी से अपना पैसा वसूल करते हैं.

यह भी पढ़ें :  Free Business ideas : शुरू करें इस पौधे की खेती ! एक एकड़ में होगी 6 लाख रुपये की कमाई, सरकार भी दे रही है मदद.

कराना होगा रजिस्ट्रेशन :

नीलामी में हिस्सा लेने के लिए सबसे पहले eBKray पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके बाद, बिडर्स रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करते हुए फोन नंबर, ईमेल एड्रेस और आईडी डाले. इसके बाद अपने सभी डॉक्युमेंट्स अपलोड कर के KYC के प्रोसेस को पूरा कर लें.

इसके बाद बोलीदाता ग्लोबल ईएमडी वॉलेट मे ईएमडी राशि को ट्रांसफर करें. अब ई-ऑक्शन प्लेटफॉर्म पर अपना चालान अपलोड करना होगा. इसके बाद आप ई-नीलामी प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन या फिर ऑफलाइन बोली लगा सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page