Follow Us On Goggle News

WB By Election 2021: पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सहित तीन सीटों पर वोटिंग जारी, प्रियंका बोलीं- ‘डर गईं ममता’.

इस पोस्ट को शेयर करें :

WB By Election 2021 : पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) मैदान में हैं. सीएम के सामने बीजेपी कैंडिडेट प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal) व मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के श्रीजीब विश्वास (Shreejib Biswas) मुकाबले में हैं. इस सीट पर आज वोट डाले जा रहे हैं. मतदान शाम के 6 बजे खत्म होगा. वहीं, नतीजे 3 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. सबुह के 9 बजे तक भवानीपुर में 7.57 फीसद मतदान हुआ है. वहीं, समसेरगंज में 16.32 और जंगीपुर सीट पर अब तक 17.51 फीसद मतदान हुआ है.

WB By Election 2021 : पश्चिम बंगाल की तीन सीटों भवानीपुर, समसेरगंज और जंगीपुर सीटों पर वोटिंग जारी है. भवानीपुर उपचुनाव से बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा, राज्य सरकार अभी डरी हुई है. प्रियंका टिबरेवाल ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर आरोप लगाते हुए कहा कि टीएमसी विधायक मदन मित्रा ने जानबूझकर यहां वोटिंग मशीन बंद कर दी है क्योंकि वह बूथ पर कब्जा करना चाहते हैं. बता दें कि, भवानीपुर में बीजेपी और टीएमसी के बीच कड़ी टक्कर है.

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Chunav 2021: पंचायत चुनाव में ई - रिक्शा से लेकर ट्रक और बस का किराया हुआ निर्धारित, जानिए किस वाहन को कितना मिलेगा किराया.

सबुह के 9 बजे तक भवानीपुर में 7.57 फीसद मतदान हुआ है. वहीं, समसेरगंज में 16.32 और जंगीपुर सीट पर अब तक 17.51 फीसद मतदान हुआ है.पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के मद्देनजर इस क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और केंद्रीय बलों की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं.

भवानीपुर उपचुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, बारिश से निपटने के भी प्रबंध किए गए. जिन मतदान केंद्रों पर आज मतदान हो रहा है, उनके 200 मीटर के दायरे में सीआरपीसी (आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है.

बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल का बयान : 

भवानीपुर उपचुनाव ( WB By Election 2021 ) से बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल ने कहा हम निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद कर रहे हैं. सुरक्षा तैनाती बहुत ही महत्वपूर्ण है. मैं आज क्षेत्र के मतदान केंद्रों का दौरा करूंगी. उन्होंने सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा, राज्य सरकार अभी डरी हुई है.

यह भी पढ़ें :  CBSE Fake News Notice : फेक है CBSE द्वारा 9वीं, 11वीं के क्वेश्चन पेपर तैयार करने की खबर, जानिए बोर्ड ने क्या कहा..

 

( वीडियो साभार : etvbharat.com )

दक्षिण कोलकाता की भवानीपुर सीट के उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उम्मीदवार हैं, जबकि भाजपा ने प्रियंका टिबरेवाल और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने श्रीजीव विश्वास को मैदान में उतारा है.

भवानीपुर में 97 मतदान केंद्रों के 287 मतदेय स्थलों में से प्रत्येक पर केंद्रीय बल के जवान तैनात किए जाएंगे. बूथ के बाहर सुरक्षा का प्रभार कोलकाता पुलिस अधिकारियों के हाथ में होगा.

कोलकाता पुलिस ने एक आदेश में कहा, ‘किसी भी मतदान केंद्र के 200 मीटर के दायरे में पांच या इससे अधिक लोगों को एकत्र होने की अनुमति नहीं होगी. पत्थर, हथियार, पटाखे या अन्य विस्फोटक सामग्री लाने पर प्रतिबंध लगाया गया है.

अधिकारी ने बताया कि भवानीपुर में 38 स्थानों पर पुलिस चौकियां बनाई गई हैं. उन्होंने बताया कि मतदान के दिन बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे.

उन्होंने बताया कि भवानीपुर उपचुनाव के लिए एक अतिरिक्त पुलिस आयुक्त के अलावा चार संयुक्त पुलिस आयुक्त, 14 उपायुक्त और इतने ही सहायक आयुक्त तैनात किए गए हैं.

यह भी पढ़ें :  Breaking News : तालिबान का अफगानिस्तान पर कब्जा, बनाई अंतरिम सरकार, अहमद जलाली को मिल सकती है सत्ता.

अधिकारी ने कहा, हमने तीन अतिरिक्त नियंत्रण कक्ष भी खोले हैं. ईवीएम को पहुंचाने के लिए 141 विशेष वाहनों का प्रबंध किया गया है. शहर में रुक-रुक कर बारिश होने के कारण सभी पुलिसकर्मियों से रेनकोट पहनने और छाते साथ रखने को कहा गया है.

अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग ने यहां के मौसम को देखते हुए सिंचाई विभाग से भी सतर्क रहने को कहा है. उन्होंने कहा, सभी मतदान केंद्रों को बाढ़ का पानी निकालने के लिए पंप तैयार रखने को कहा गया है. हमने सिंचाई विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग को भी भारी बारिश के कारण हर प्रकार की आपात स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है.

एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि जंगीपुर और शमशेरगंज में भी सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. इन सीटों पर भी बृहस्पतिवार को विधानसभा चुनाव होने हैं. मतगणना तीन अक्टूबर को की जाएगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page