Follow Us On Goggle News

UKSSSC Recruitment 2021 : उत्तराखंड फॉरेस्ट गार्ड के पद पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, जल्द करें अप्लाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

UKSSSC Recruitment 2021: इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को UKSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट- sssc.uk.gov.in पर जाना होगा.

UKSSSC Recruitment 2021 : उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की ओर से फॉरेस्ट गार्ड के पद पर भर्ती के लिए जारी वैकेंसी में आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक इसके लिए अप्लाई नहीं किया है वो UKSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट- sssc.uk.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर दें.

उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UKSSSC) की ओर से जारी नोटिस के अनुसार इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 24 अगस्त 2021 से शुरू हो गई है. इसमें (UKSSSC Recruitment 2021) आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 7 अक्टूबर 2021 तक का समय दिया गया है. बता दें कि इन पदों पर फीस जमा करने की आखिरी तारीख 9 अक्टूबर रखी गई है. इस वैकेंसी के लिए परीक्षा का आयोजन दिसंबर महीने में किया जाएग।

यह भी पढ़ें :  Lalu Family Controversy : तेज प्रताप की पीठ क्यों सहला रहे सुशील मोदी? कभी मिट्टी घोटाले में घसीटा था.

योग्यता और आयु सीमा की जानकारी : 

इस भर्ती के लिए वैसे कैंडिडेट्स आवेदन करने के योग्य हैं, जो किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट (12th) या समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण हों. जहां तक आयु सीमा की बात है तो 1 जुलाई, 2021 के अनुसार उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 29 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि, उत्तराखंड के आरक्षित श्रेणियों के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी. शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा सहित अन्य पात्रता मानदंड की अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

सिलेक्शन प्रोसेस :

इस वैकेंसी में उम्मीदवारों के चयन में शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) और लिखित परीक्षा शामिल हैं. चयन प्रक्रिया की डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट (UKSSSC Recruitment 2021) पर जाकर अधिसूचना की जांच कर सकते हैं. अधिसूचना में पूरी जानकारी उपलब्ध कराई गई है. इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को UKSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट- sssc.uk.gov.in पर जाना होगा.

यह भी पढ़ें :  MBA Course : IGNOU ने लॉन्च किया AICTE से मान्यता प्राप्त नया MBA कोर्स, पढ़िए पूरी डिटेल्स.

शारीरिक योग्यता :

कमीशन के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन (UKSSSCRecruitment 2021) करने वाले पुरुष उम्मीदवारों की लंबाई कम से कम 163 सेंटीमीटर और महिला आवेदकों की लंबाई कम से कम 150 सेंटीमीटर होनी चाहिए. पुरुष उम्मीदवारों को 25 किलोमीटर की दौड़ 4 घंटे में पूरी करनी होगी. जबकि महिला उम्मीदवारों को 14 किलोमीटर की दौड़ 4 घंटे में पूरी करनी होगी. फिजिकल योग्यता के बारे में ज्यादा जानकारी आपको भर्ती के नोटिफिकेशन में मिल जाएगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page