Follow Us On Goggle News

Bihar By-Election 2021: ‘बिहार उपचुनाव में कांग्रेस की अनदेखी, RJD ने महागठबंधन के अन्य दलों को दिखाया आईना’

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar By-Election 2021 : आरजेडी ने बिहार विधानसभा उपचुनाव (Bihar Assembly By Election) में दोनों सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं. कांग्रेस को नजरअंदाज करने पर जदयू (JDU) ने महागठबंधन पर तंज कसा है.

Bihar By-Election 2021 : बिहार में 2 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (By-Election) को लेकर पहले एनडीए (NDA) की तरफ से जदयू (JDU) के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई और अब आरजेडी ने भी दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. इसमें कांग्रेस को नजरअंदाज करने पर जदयू ने तंज कसा है.

”महागठबंधन में कोई लोकतंत्र नहीं है और आरजेडी ने महागठबंधन के दलों को यह संदेश देने की कोशिश की है कि जो आरजेडी ने बोल दिया वही कानून है, लेकिन यह महागठबंधन का अंदरूनी मामला है. जदयू के दोनों उम्मीदवार तारापुर और कुशेश्वरस्थान से भारी मतों से जीत हासिल करेंगे यह तय है.”- अरविंद निषाद, जदयू प्रवक्ता

यह भी पढ़ें :  Bihar Politics: RJD से आउट हो गए हैं तेज प्रताप यादव! शिवानंद तिवारी के बयान ने बढ़ाया सियासी पारा, जानें क्या कहा.

जदयू ने तारापुर (Tarapur) से राजीव कुमार सिंह को और कुशेश्वरस्थान (Kusheshwarsthan) से अमन हजारी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, आरजेडी ने अरुण शाह और गणेश भारती को उम्मीदवार बनाया है. जदयू और आरजेडी के बीच सीधा मुकाबला तय है. हालांकि, कांग्रेस की तरफ से भी दावेदारी हो रही थी. ऐसे में देखना ये है कि आरजेडी की ओर से उम्मीदवार घोषणा के बाद कांग्रेस का क्या रुख होता है. कांग्रेस ने उम्मीदवार चयन के लिए 2 दिन पहले कमिटी भी बनाई है.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार बिहार में 2 सीटों पर उपचुनाव (By-Election) हो रहा है. तारापुर और कुशेश्वरस्थान दोनों ही सीटें जदयू विधायकों के निधन के कारण खाली हुई है. नीतीश कुमार के लिए दोनों सीट प्रतिष्ठा का विषय बनी हुई है. जदयू में विधानसभा चुनाव के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक बदले गए हैं और बिहार इकाई में भी बड़े पैमाने पर फेरबदल हुए हैं, ऐसे में सभी की कड़ी परीक्षा भी होगी. पार्टी दोनों सीटों को जीतने के लिए पूरी ताकत लगा रही है.

यह भी पढ़ें :  Fodder Scam Case: लालू यादव की मुश्किलें बढ़ीं, अब स्पेशल जज करेंगे ‘चारा घोटाला’ मामले की सुनवाई.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page