Follow Us On Goggle News

President Election 2022 : सीएम नीतीश ने बदला अपना ट्रेंड, JDU ने भी द्रौपदी मुर्मू का किया समर्थन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

President Election 2022 : राष्ट्रपति चुनाव में अलग स्टैंड लेने के लिए जाने जाने वाले नीतीश कुमार ने NDA प्रत्याशी द्रोपदी मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन किया. जनता दल यूनाइटेड ने कहा है- मुर्मू सही कैंडिटेट हैं इसलिए JDU उनका समर्थन करेगी.

 

 

President Election 2022 : राष्ट्रपति चुनाव  में अलग स्टैंड लेने के लिए जाने जाने वाले नीतीश कुमार ने इसबार अपने गठबंधन के उम्मीदवार को ही वोट करने का निर्णय लिया है. नीतीश कुमार की पार्टी ने NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन करने का ऐलान किया है. जेडीयू विधायकों और सांसदों का वोट एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को मिलेगा. द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान करते हुए ललन सिंह कहा है कि एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए जिन्हें मैदान में उतारा गया है वह सही कैंडिटेट हैं इसलिए जनता दल यूनाइटेड उनका समर्थन करेगी. ललन सिंह ने कहा कि गरीब परिवार में जन्मी एक आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू उम्मीदवार बनीं हैं.

यह भी पढ़ें :  Bihar Politics : बिहार में दावत - ऐ - इफ्तार के बाद बदलने लगी है राजनीति, जानिए क्या है नीतीश कुमार का रिवर्स प्रेशर गेम ?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महिला सशक्तिरण और समाज के शोषित वर्गों के प्रति समर्पित रहे हैं. जेडीयू द्रौपदी मुर्मू जी की उम्मीदवारी का स्वागत और समर्थन करती है.

 

 

हारती बाजी पर दाव नहीं लगाएंगे नीतीश :

दरअसल नीतीश कुमार राष्ट्रपति चुनाव पर गठबंधन से अलग फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं. पिछले दो चुनावों में उन्होंने गठबंधन से अलग होकर फैसला लिया था. महागंठबंधन में साथ होने के बावजूद उन्होंने एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन किया था. वहीं वह जब एनडीए के साथ थे तब UPA उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी के लिए उनकी पार्टी ने वोट किया था. दोनों बार खास बात यह थी उन्होंने जिनका साथ दिया उनकी जीत हुई. लेकिन इसबार समीकरण अलग नजर आ रहा है, तो नीतीश कुमार हारती हुई बाजी पर अपनी दाव नहीं लगा रहे हैं. गंभीरता से राजनीति करने वाले नीतीश कुमार हारती बाजी पर दाव लगाकर आदिवासी और महिला विरोधी होने की बदनामी नहीं लेंना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें :  Samaj Sudhar Abhiyan : आज से सीएम नीतीश शुरू करेंगे समाज सुधार अभियान, 15 जनवरी तक जानें क्या है शेड्यूल.

 

मांझी बोले- मोदी है तो मुमकिन है :

इससे पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और HAM संरक्षक जीतनराम मांझी ने भी द्रौपदी मुर्मू को एनडीए उम्मीदवार बनाए जाने का स्वागत किया है. जीतन राम मांझी ने ट्वीट किया- पूर्व राज्यपाल, आदिवासी समुदाय की शान, हमारी बहन द्रौपदी मुर्मू जी को NDA की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाएं जानें पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.ये गर्व का क्षण है जब लगातार दूसरी बार हमारे बीच से कोई राष्ट्रपति बनने जा रहा है. मोदी है तो मुमकिन है.

 

चिराग ने भी किया उम्मीदवारी का समर्थन :

तो वहीं चिराग पासवान ने भी द्रोपदी मुर्मू की उम्मीदवारी का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि वह बीजेपी की वजह से नहीं बल्कि आदिवासी समाज से आने वाली एक महिला द्रौपदी मुर्मू का समर्थन किया है, जिनका व्यक्तित्व शानदार है. चिराग ने कहा कि हम शुरू से समाज के दलित पिछड़े और आदिवासी तबके की लड़ाई लड़ते रहे हैं और रामविलास पासवान के मूल्यों पर चलते हुए आगे भी इसी तरह का फैसला करते रहेंगे

यह भी पढ़ें :  Rjd Congress Alliance : महागठबंधन के लिए आज की रात कयामत की रात.. तो क्या टूट जाएगा कांग्रेस-आरजेडी का गठबंधन?

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page