Follow Us On Goggle News

By-election Results 2021 LIVE : By poll Results 2021 LIVE: भवानीपुर से ममता बनर्जी की जीत, TMC कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

By-election Results 2021 LIVE : पश्चिम बंगाल में भबनीपुर विधानसभा के साथ ही ओडिशा की पिपिली , जंगीपुर और समसेरगंज विधानसभा क्षेत्रों के लिए वोटों की गिनती आज सुबह 8 बजे से शुरू हो गयी है.
By-election Results 2021 LIVE

 

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भवानीपुर, जंगीपुर और समसेरगंज विधानसभा क्षेत्रों और ओडिशा (Odisha) की पिपिली विधानसभा क्षेत्र में आज वोटों की गिनती हुई. इन चारों सीटों पर 30 सितंबर को उपचुनाव (By Election) हुआ था. पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल को 58, 832 वोट से हराकर शानदार जीत दर्ज की. चुनाव की काउंटिंग से जुड़ी हर बड़ी अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भवानीपुर, जंगीपुर और समसेरगंज विधानसभा क्षेत्रों और ओडिशा (Odisha) की पिपिली विधानसभा क्षेत्र के लिए वोटों की गिनती जारी है. इन चारों सीटों पर 30 सितंबर को उपचुनाव (By Election) हुआ था. सभी की निगाहें भवानीपुर विधानसभा सीट के नतीजों पर टिकी हैं क्योंकि यह ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री पद के भाग्य का फैसला करेगी. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी से हारने वाली टीएमसी सुप्रीमो अब बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. चुनाव की काउंटिंग से जुड़ी हर बड़ी अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

यह भी पढ़ें :  Bihar Assembly By-Election 2021: फिर एक बार सियासी मैदान में उतरेंगे लालू यादव, उपचुनाव में RJD उम्मीदवारों के लिए करेंगे प्रचार.

3 OCT 2021- 12:35 PM : ममता बनर्जी 34,000 वोट से आगे
भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में 11वें दौर की मतगणना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 34,000 वोट से आगे चल रही हैं.

03 OCT 2021- 12:04 PM : ममता बनर्जी 31,645 वोट से आगे 
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीजेपी की उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से 31645 वोट से आगे चल रही हैं.

By-election Results 2021 LIVE
ममता बनर्जी के आवास के पास जश्न शुरू
21 राउंड की मतगणना होगी

बंगाल की हाई वोल्टेज भवानीपुर सीट पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है. देखना होगा कि सीएम ममता बनर्जी आसान जीत दर्ज करती हैं या बीजेपी उम्मीदवार प्रिंयका टिबरेवाल कोई सरप्राइज देंगी. वामपंथी उम्मीदवार श्रीजीब बिस्वास भी आत्मविश्वास से भरे हुए हैं. 21 राउंड की मतगणना होगी.

वोटों की गिनती शुरू : 

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव ( By-election Results 2021 LIVE ) और मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज और जंगीपुर सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आज घोषित किये जाएंगे. वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को हुए उपचुनाव में 57 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ था. इस निर्वाचन क्षेत्र से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं. ममता को मुख्यमंत्री को पद बरकरार रखने के लिए यह उपचुनाव जीतना है.

ममता को सीएम बने रहने के लिए चुनाव जीतना जरूरी

भवानीपुर सीट पर टीएमसी की सुप्रीमो बनर्जी का मुकाबला बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल और सीपीएम के श्रीजीव विश्वास से है. इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से हारने वाली ममता को मुख्यमंत्री को पद बरकरार रखने के लिए यह उपचुनाव जीतना है.

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Elections: वाहनों का काफिले के साथ चलना पड़ेगा भारी, बिना लाव-लश्कर होगा नामांकन, पढ़ें नियम
भवानीपुर पर है सबकी नजर :

भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को हुए उपचुनाव में 57 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ था. इस निर्वाचन क्षेत्र से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( By-election Results 2021 LIVE ) चुनाव लड़ रही हैं. मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज और जंगीपुर सीटों पर क्रमश: 79.92 फीसदी और 77.63 फीसदी की उच्च मतदान दर दर्ज की गई, जहां दो उम्मीदवारों की मौत के बाद अप्रैल-मई विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान रद्द करना पड़ा था.

भवानीपुर सीट पर टीएमसी की सुप्रीमो बनर्जी का मुकाबला बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल और सीपीएम के श्रीजीव विश्वास से है. इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से हारने वाली ममता को मुख्यमंत्री को पद बरकरार रखने के लिए यह उपचुनाव जीतना है.

पिपली विधानसभा सीट का रिजल्ट भी आज:

वहीं, ओडिशा के पुरी जिले की पिपली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना भी ( By-election Results 2021 LIVE ) आज होगी. बीजद विधायक प्रदीप महारथी का पिछले साल अक्टूबर में निधन होने के बाद यह सीट खाली हो गई थी, इसलिए इस पर उपचुनाव कराया गया. सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के उम्मीदवार रुद्रप्रताप महारथी, बीजेपी के उम्मीदवार आश्रित पटनायक और कांग्रेस उम्मीदवार बिश्वकेशन हरिचंदन महापात्र सहित 10 उम्मीदवार चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

यह भी पढ़ें :  Bihar Politics : ‘बौखलाहट’ में CM नीतीश कुमार के कार्यकर्ता, BJP के पोस्टर को जलाया, जानें पूरा मामला.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भवानीपुर, जंगीपुर और समसेरगंज विधानसभा क्षेत्रों और ओडिशा (Odisha) की पिपिली विधानसभा क्षेत्र के लिए वोटों की गिनती आज सुबह 8 बजे से शुरू हो गयी है. इन चारों सीटों पर 30 सितंबर को उपचुनाव (By Election) हुआ था. सभी की निगाहें भवानीपुर विधानसभा सीट के नतीजों पर टिकी हैं क्योंकि यह ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री पद के भाग्य का फैसला करेगी. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी से हारने वाली टीएमसी सुप्रीमो अब बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं. चुनाव की काउंटिंग से जुड़ी हर बड़ी अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page