Follow Us On Goggle News

Bihar Politics : तेज प्रताप यादव का बड़ा ऐलान ! राजद से देंगे इस्‍तीफा, ट्व‍िटर पर खुलकर बताई वजह.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Politics : RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) के ट्वीट से बिहार की सियासत में हलचल बढ़ गई है. उन्होंने पार्टी से इस्तीफे देने का ऐलान कर दिया है, तेज प्रताप ने ट्वीट करके कहा कि मैं अपने पिता के नक्शे कदम पर चलने का काम किया। सभी कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया.

 

Bihar Politics : बिहार की राजनीति से सबसे बड़ी खबर आ रही है। राज्‍य के पूर्व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री और समस्‍तीपुर के हसनपुर से विधायक तेज प्रताप यादव ने अपने पिता लालू यादव (Lalu Yadav) की पार्टी राजद (Bihar RJD) से इस्‍तीफा देने का ऐलान किया है। उन्‍होंने अपने फैसले की जानकारी इंटरनेट मीडिया के जरिए दी है। उन्‍होंने फेसबुक और ट्व‍िटर पर इस संबंध में पोस्‍ट किया है। उन्‍होंने कहा है क‍ि पार्टी में उनके अपनों ने ही सदा उन्‍हें बदनाम और अपमानित करने का काम किया। उन्‍होंने अपने इंटरनेट मीडिया पोस्‍ट में एक ऐसा काम किया है, जिससे उनकी भावी रणनीति का अंदाजा लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :  UP Election 2022 : योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह का ऑडियो वायरल, पति दयाशंकर सिंह के बारे में कही ये बात.

 

पिता से मिलकर इस्‍तीफा देने की कही बात :

तेज प्रताप यादव ने कहा है कि वे अपने पिता लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर जल्‍द ही इस्‍तीफा सौंप देंगे। उन्‍होंने कहा कि मैंने हमेशा अपने पिता लालू यादव के रास्‍ते पर चलने का प्रयास किया, लेकिन मुझे केवल बदनामी मिली। मेरे अपनों ने ही मुझे अपमानित किया। उन्‍होंने कहा कि वे अपने पिता से मिलकर इस्‍तीफा देंगे, ताकि मेरी तरह किसी दूसरे नौजवान का हौसला नहीं टूटे।

 

 

 

पार्टी कार्यकर्ता के बड़े आरोप के बाद राजद में बवाल :

दरअसल, राष्‍ट्रीय जनता दल के युवा महानगर इकाई के अध्‍यक्ष रामराज ने आज ही तेज प्रताप यादव पर गंभीर आरोप लगाते हुए अपने पद और दल से इस्‍तीफा दे दिया। रामराज ने कहा क‍ि तेज प्रताप यादव ने अपनी मां राबड़ी देवी के बंगले पर कमरे में बंद कर उनके कपड़े उतरवाए और पिटाई की। रामराज का यह भी कहना है कि इस दौरान तेज प्रताप यादव ने अपने ही भाई तेजस्‍वी यादव और पिता लालू यादव को जमकर गालियां दीं। रामराज ने कहा कि इसकी शिकायत उन्‍होंने जगदानंद सिंह से उसी दिन की, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। रामराज ने बताया है कि यह घटना राबड़ी आवास पर तेजस्‍वी यादव की इफ्तार पार्टी के दिन ही घट‍ित हुई थी।

यह भी पढ़ें :  Bihar Politics : तेजप्रताप ने प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा - 'मैं कोर्ट जाऊंगा.'

 

cm nitish Tej Pratap Yadav Bihar Politics : तेज प्रताप यादव का बड़ा ऐलान ! राजद से देंगे इस्‍तीफा, ट्व‍िटर पर खुलकर बताई वजह.

 

परिवार के कई सदस्‍यों को किया टैग :

तेज प्रताप यादव ने ट्व‍िटर और फेसबुक पर पोस्‍ट डालते हुए अपने इस्‍तीफे की जानकारी दी है। इसमें उन्‍होंने अपने छोटे भाई तेजस्‍वी यादव, बड़ी बहन मीसा भारती, मां राबड़ी देवी, पिता लालू यादव को टैग किया है। ये सभी लोग लालू परिवार के सदस्‍य तो हैं ही, राजद में भी या तो संगठन में पदधारक हैं या फिर दल के चुनाव चिह्न पर निर्वाचित जनप्रतिनिधि हैं। तेज प्रताप यादव ने अपने ट्वि‍टर हैंडल से किए गए पोस्‍ट में एक कांग्रेस नेता को भी टैग किया है।

 

कांग्रेस नेता को तेज प्रताप ने क्‍यों किया टैग :

तेज प्रताप यादव ने हरियाणा के रेवाड़ी से विधायक और हरियाणा यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष चिरंजीव राव को भी अपने इस्‍तीफे की पोस्‍ट में टैग किया है। चिरंजीव, लालू परिवार के दामाद हैं। तेज प्रताप यादव की बहन अनुष्‍का की शादी उनसे हुई है। संभव है क‍ि पारिवारिक रिश्‍तेदारी की वजह से तेज प्रताप यादव ने उन्‍हें टैग किया है। लेकिन, यह भी देखने वाली बात है कि लालू परिवार के कई अन्‍य राजनीति में रुचि लेने वाले सदस्‍यों को उन्‍होंने टैग नहीं किया है।

यह भी पढ़ें :  Lalu Family Controversy : तेज प्रताप की पीठ क्यों सहला रहे सुशील मोदी? कभी मिट्टी घोटाले में घसीटा था.

( source : jagran.com )


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page