Follow Us On Goggle News

Pappu Yadav Released : पप्पू यादव को मिली बड़ी राहत, 32 साल पुराने अपहरण मामले कोर्ट ने किया बाइज्जत बरी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Pappu Yadav Released : मधेपुरा न्यायालय (Madhepura District Court) की विशेष अदालत ने 32 साल पुराने अपहरण के एक मामले में जाप सुप्रीमो सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव (Pappu Yadav) को रिहा करने के आदेश दे दिए हैं.

Pappu Yadav released today

Pappu Yadav Released : मधेपुरा न्यायालय (Madhepura District Court) की विशेष अदालत ने 32 साल पुराने अपहरण के एक मामले में जाप सुप्रीमो सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव (Pappu Yadav Released ) को रिहा करने के आदेश दे दिए हैं. आज सोमवार को अंतिम फैसला सुनाते हुए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विशेष अदालत (MP/MLA cases) मधेपुरा निशिकांत ठाकुर ने पप्पू यादव को साक्ष्य के अभाव में रिहा करने के आदेश दिए.

बता दें कि पप्पू यादव को 32 साल पुराने अपहरण के एक मामले में 11 मई को पटना से गिरफ्तार किया था. 11 मई को पटना में जाप सुप्रीमो सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ( Pappu Yadav Released )को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उन्हें उसी दिन देर रात मधेपुरा में एसीजेएम के न्यायालय में प्रस्तुत किया था. जहां से कोर्ट ने उन्हें रिमांड कर बीरपुर उपकारा भेज दिया था. उनकी मांग पर मधेपुरा न्यायालय ने उन्हें आवश्यक चिकित्सीय सुविधा प्रदान करने का आदेश जेल प्रशासन को दिया था.

यह भी पढ़ें :  Bihar Politics: पत्रकार के इस सवाल पर हंस पड़े मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कहा- ये सब बात सुनकर आ जाती है हंसी.

 

जिसके बाद मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा पर उन्हें डीएमसीएच भेजा गया था. तब से लेकर अभी तक पप्पू यादव न्यायिक अभिरक्षा में ही हैं. इस बीच उनकी जमानत की अर्जी मधेपुरा के एसीजेएम कोर्ट में खारिज होने के बाद जिला न्यायाधीश ने भी उनकी अर्जी खारिज कर दी थी. उनकी जमानत याचिका भी उच्च न्यायालय में लंबित है.

परन्तु मधेपुरा के न्यायालय में लंबित पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव के खिलाफ उनकी उपस्थिति पूर्ण होते ही GR No. 68/ 1989 (Murliganj P.S. case No. 09/1989) में ट्रायल आरम्भ हो गया और गत 24 सितम्बर को MP/ MLA के मामलों को देखने के लिए बनाये गए एडीजे-3 सह विशेष न्यायाधीश की कोर्ट ने उनका बयान दर्ज किया और फिर गत 30 सितम्बर को कोर्ट में बहस की प्रक्रिया पूरी हुई. उसके बाद आज मामले में निर्णय सुना दिया और उन्हें रिहा ( Pappu Yadav Released) करने के आदेश दे दिए गए. इसके बाद उन्हें एम्बुलेंस से डीएमसीएच ले जाया गया है. उम्मीद है कि सभी बाकी न्यायिक प्रक्रिया के बाद आज देर शाम वे न्यायिक अभिरक्षा से बाहर होंगे.

यह भी पढ़ें :  Bihar Politics : कांग्रेस का दावा बिहार में जल्द होंगे मध्यावधि चुनाव, क्या BJP-JDU में सब ठीक नहीं?

इधर आरजेडी और कांग्रेस के बीच चल रहे कोल्ड वॉर के बीच लालू यादव के दोनों बेटों के बीच चल रहे अघोषित लड़ाई की वजह से भी बिहार की राजनीति गरमाई हुई है. ऐसे में जेल से रिहा होने के बाद पप्पू यादव की राजनीति किस दिशा में होगी यह देखना दिलचस्प होगा. बता दें कि जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक की कोर कमेटी की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को तारापुर विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव भी पास किया गया है. बताया गया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नहीं लड़ने की स्थिति में ही किसी दूसरे को उम्मीदवार बनाया जाएगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page