Follow Us On Goggle News

Bihar By-Election 2021 : आज चुनावी मंच से विरोधियों पर गरजेंगे लालू, तारापुर में करेंगे जनसभा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

 Bihar By-Election 2021: लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) यादव आज लंबे समय के बाद चुनावी मंच से गरजेंगे. वे मुंगेर के तारापुर में आरजेडी (RJD) उम्मीदवार अरुण कुमार साह (Arun Kumar Sah) के पक्ष में जनसभा को संबोधित करेंगे. उनके साथ तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी होंगे.

 Bihar By-Election 2021 : तारापुर और कुशेश्वरस्थान उपचुनाव ( Tarapur and Kusheshwarsthan By-elections) में जीत के लिए सभी सियासी दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. प्रचार के लिए अपने तमाम स्टार प्रचारकों को मैदान में उतार दिया है. अब आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने भी मोर्चा संभाल लिया है. वे आज से प्रचार का शंखनाद करेंगे.

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव बुधवार से चुनाव प्रचार का आगाज कर रहे हैं. वे मुंगेर के तारापुर में पहली जनसभा करेंगे. अपने उम्मीदवार अरुण कुमार साह (Arun Kumar Sah) के पक्ष में वोट रैली करेंगे और उनके लिए वोट मांगेंगे.

यह भी पढ़ें :  Sonia Gandhi Birthday : सोनिया के विदेशी मूल पर पार्टी में हो गई थी बगावत, फिर भी लालू ने नहीं छोड़ा साथ.

करीब साढ़े तीन साल पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव रविवार को ही पटना लौटे हैं. जब वे दिल्ली में थे, तभी ही आरजेडी के स्टार प्रचारकों की जारी सूची में उनका नाम शामिल किया था. उस समय से ही चर्चा थी कि वे चुनाव प्रचार करने के लिए बिहार आएंगे. हालांकि स्वास्थ्य कारणों को लेकर लगातार असमंजस की स्थिति बनी रही. आखिरकार रविवार को वे राबड़ी देवी और मीसा भारती के साथ दिल्ली से पटना पहुंचे. एयरपोर्ट से लेकर राबड़ी आवास तक उनके समर्थकों की जबर्दस्त भीड़ देखने को मिली.

लालू प्रसाद यादव आज मुंगेर दौरे पर निकलेंगे. तारापुर विधानसभा क्षेत्र में उनकी पहली चुनावी रैली होगी. उनके साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) भी हो सकते हैं. प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने भी कहा था कि लालू यादव और तेजस्वी साथ में तारापुर जाएंगे.

“लालू यादव 27 अक्टूबर को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ ही चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे. लालू यादव और तेजस्वी एक साथ ही जाएंगे, क्योंकि हमारे पास एक ही हेलीकॉप्टर उपलब्ध है.”- जगदानंद सिंह, प्रदेश अध्यक्ष, आरजेडी.

यह भी पढ़ें :  Bihar Politics : बिहार की सियासत में होगा बड़ा खेला ! 2022 में तेजस्वी यादव बनेंगे मुख्यमंत्री, जानें राजद क्यों कर रहा यह दावा.

वहीं, 28 अक्टूबर यानी गुरुवार को भी लालू यादव चुनाव प्रचार करेंगे. उस दिन वे दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में रैली को संबोधित करेंगे. जहां वे आरजेडी कैंडिडेट गणेश भारती (Ganesh Bharti) के पक्ष में सभा करेंगे और लोगों से उनके लिए वोट मांगेंगे.

इससे पहले मंगलवार को पटना में अपने आवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए लालू यादव ने दावा किया था कि दोनों सीटों पर आरजेडी की जीत होगी. उन्होंने कहा कि जनता नीतीश कुमार की सरकार से ऊब चुकी है. उन्होंने कहा, ‘मैं अभी बीमारी में चल रहा था लेकिन बिहारवासियों का मोह मुझे खींच कर लाया. मुझे ऐसा महसूस हुआ कि वो लोग मुझे बुला रहे हैं, इसलिए मैं निरोग हो गया. इन दोनों सीटों का बहुत महत्व है, निश्चित रूप से इनके यहां भगदड़ मचेगी और हम लोग सरकार बनाएंगे. बेईमानी से ये कब तक टिकेंगे?

‘वैसे तो तेजस्वी यादव सबको उपचुनाव के प्रचार में उखाड़कर फेंक चुके हैं, बाकी जो बचे हैं उनका हम विसर्जन कर देंगे’- लालू यादव, अध्यक्ष, आरजेडी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page