Follow Us On Goggle News

Viral Fever : बिहार में वायरल बुखार का कहर जारी, अस्पताल पहुंचे 1270 बच्चे, 111 डिस्चार्ज भी हुए.

इस पोस्ट को शेयर करें :

बिहार में वायरल बुखार ( Viral Fever) से पीड़ित 1270 बच्चे बुधवार को इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों के आउटडोर (बाह्य चिकित्सा कक्ष) में पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इनमें से 78 बच्चों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती किया गया। वहीं, राज्य में वायरल बुखार से पीड़ित 111 बच्चे स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए।

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य के सभी प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों से लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में वायरल बुखार ( Viral Fever) से पीड़ित बच्चों की गहन चिकित्सा की जा रही है। बच्चों के इलाज को लेकर डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों को पहले ही अलर्ट किया जा चुका है।

अस्पतालों में इलाज के लिए पहुंचे बच्चों की जांच में एक भी कोरोना, चिकनगुनिया, मलेरिया, टायफाइड इत्यादि से ग्रसित नहीं पाया गया। पिछले 24 घंटे में एक भी बच्चे की मौत नहीं हुई। गौरतलब है कि मंगलवार को वायरल बुखार ( Viral Fever) से पीड़ित 830 बच्चे अस्पतालों में पहुंचे थे और इनमें से 113 बच्चों को भर्ती किया गया। जबकि सोमवार को 528 बच्चे आउटडोर में इलाज के लिए पहुंचे थे, जिनमें 100 को अस्पताल में भर्ती किया गया था।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page