Follow Us On Goggle News

SBI Alert : एसबीआई ने ग्राहकों को दी चेतावनी! किसी से भी भूलकर भी नहीं शेयर करें ये डिटेल्स, वरना बैंक बैलेंस हो सकता है जीरो.

इस पोस्ट को शेयर करें :

एसबीआई (SBI) ने अपने ताजा अलर्ट में ग्राहकों से कहा कि वे ये काम करने से बचें. अपने ट्वीट में SBI ने कहा है कि ग्राहक अपनी बैंक डिटेल्स, ATM और UPI PIN कसी के साथ नहीं शेयर करें.

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने एक बार फिर अपने 42 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों को अलर्ट किया है। एसबीआई (SBI) ने अपने ताजा अलर्ट में ग्राहकों से कहा कि वे ये काम करने से बचें।

अपने ट्वीट में SBI ने कहा है कि ग्राहक अपनी बैंक डिटेल्स, ATM और UPI PIN कसी के साथ नहीं शेयर करें। इसके साथ ही कुछ समय पहले बैंक ने ग्राहको को कुछ ऐप को डाउनलोड और मेसेज में आ रहे सभी लिंक पर क्लिक करने से भी मना किया है। क्योंकि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) कहता है कि आप अपनी सभी डिटेल्स के एकमात्र संरक्षक हैं और शेयरिंग इज नोट ऑलवेज कैरिंग।

यह भी पढ़ें :  Viral Fever : बिहार में वायरल बुखार का कहर जारी, अस्पताल पहुंचे 1270 बच्चे, 111 डिस्चार्ज भी हुए.

SBI को तुरंत दें फ्रॉड का अलर्ट : अगर आपके बैंक खाते में धोखाधड़ी होती है तो इसकी जानकारी आप तुरंत अपने बैंक को दें। RBIKehtaHai कि आपकी ओर से जल्दी सूचना मिलने पर हम अपनी तरफ से इस पर जल्द से जल्द कार्रवाई करेंगे। अपने खाते में किसी भी अनधिकृत गतिविधि के लिए सतर्क रहें और हमें तुरंत सूचित करें।

SBI कभी नहीं मांगता ये जानकारी : SBI ने ट्वीट में विडियो के जरिए ये जानकारी दी है कि बैंक या उसका कोई एम्प्लोई ग्राहकों से अकाउंट नंबर, डेबिट कार्ड डिटेल्स, इंटरनेट बैंकिंग क्रेडेंशियल, OTP, थर्ड पार्टी लिंक। अगर आपसे कोई ऐसी डिटेल्स मांगता है तो हो जाएं सतर्क क्योंकि ऐसी डिटेल्स सिर्फ ठग ही मांगते हैं। इसीलिए बैंक ने कहा है कि ऐसे कॉल्स पर लोगों के साथ डिटेल्स शेयर नहीं करें। ऐसा करना आप पर भारी पड़ सकता है।

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page