Follow Us On Goggle News

Parle-G Rumors : पार्ले-जी बिस्किट पर उड़ी अजीब अफवाह, इसे न खाने से हो सकती है अनहोनी!

इस पोस्ट को शेयर करें :

Parle-G Rumors : अफवाह के बाद कई दुकानों पर कुछ ही समय के अंदर, पार्ले-जी बिस्किट का स्टॉक इतनी तेजी से खत्म हुआ कि दुकानदार भी हैरान रहे गए. कई जगहों पर दुकानदारों ने दूसरी दुकानों से मंगाकर लोगों को बिस्किट दिया.

Parle-G Rumors : बिहार में जितिया त्योहार (Jitiya Vrat 2021) से जुड़ी एक अजीबोगरीब अफवाह तेजी से फैल रही है. इस अफवाह के अनुसार, अगर Jitiya पर लड़कों ने पार्ले-जी (Parle-G) बिस्किट नहीं खाया तो आने वाले समय में उनके साथ कोई भी गलत घटना हो सकती है. इस खबर की पुष्टि सीतामढ़ी के पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने की है.

महिलाएं बच्चों के लिए रखती हैं निर्जला व्रत : गौरतलब है कि पूरे बिहार में हर साल जितिया पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जाता है. मान्यता के अनुसार, महिलाएं संतान की लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ के लिए 24 घंटे निर्जला व्रत रखती है. यह व्रत आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि पर मनाया जाता है.

यह भी पढ़ें :  Sarkari Yojana 2022 : युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी ! उद्योग लगाने के लिए नितीश सरकार दे रही 10 लाख रुपए, यहाँ करें आवेदन.

कुछ मिनटों में खत्म हुआ पार्ले-जी बिस्किट का स्टॉक : दरअसल, सीतामढ़ी में गुरुवार को कुछ जगहों पर Parle-G बिस्किट को लेकर एक अफवाह उड़ी है. इस अफवाह के बाद दुकानों के बाहर लोगों की लंबी लाइन पार्ले-जी बिस्किट खरीदने को लेकर लग गई. अफवाह के बाद कई दुकानों पर कुछ ही समय के अंदर, पार्ले-जी बिस्किट का स्टॉक इतनी तेजी से खत्म हुआ कि दुकानदार भी हैरान रहे गए. कई जगहों पर दुकानदारों ने दूसरी दुकानों से मंगाकर लोगों को बिस्किट दिया.

बिस्किट नहीं खाने पर हो सकती है गलत घटना : हालांकि, जब लोगों से पूछा गया कि वो बिस्किट खरदीने को लेकर इतना क्यों उत्सुक हैं? तो ज्यादातर लोगों का कहना था कि उन्हें मालूम चला है कि अगर जितिया पर लड़के पार्ले-जी बिस्किट नहीं खाएंगे तो, उनके साथ कोई भी गलत घटना हो सकती है.

पार्ले-जी का तेजी से गिरा शेयर : इस अफवाह का नुकसान पार्ले-जी ( Parle-G Rumors ) को भी उठाना पड़ा और उसका शेयर तेजी से बंद हो गया. इस दौरान कई दुकानदारों ने बिस्किट की जमकर कालाबाजारी भी की और 5 रुपये की जगह एक पैकेट 40 से 50 रुपये में बेंचा. हालांकि, ये अफवाह ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से फैली, जिसके बाद लोग भागे-भागे बिस्किट खरीदने के लिए दुकानों के बाहर लंबी-लंबी लाइन लगाकर खड़े हो गए.

यह भी पढ़ें :  Business Ideas : सिर्फ 10,000 रुपये में घर बैठे शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई.

लोगों को समझाने में जुटा प्रशासन : इधर, प्रशासन इस अफवाह के बारे में लोगों को समझाने का भरपूर प्रयास कर रहा है कि इस पर ध्यान नहीं दिया जाए. बावजूद इसके कई जगह पर अभी भी इस अफवाह का असर देखने को मिल रहा है. वहीं, प्रशासन ये भी पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि इस तरह की अफवाह कहां से और कैसे उड़ी है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page