Follow Us On Goggle News

NEET SS 2021: नीट एसएस एग्जाम रजिस्ट्रेशन का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी, यहां देखें डिटेल्स.

इस पोस्ट को शेयर करें :

NEET SS 2021 : नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) की ओर से नीट एसएस एग्जाम (NEET SS 2021) में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया अब 22 सितंबर 2021 को शुरू होगी.

NEET SS 2021 :  नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) की ओर से नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट सुपर स्पेशियलिटी (NEET SS 2021) के लिए रजिस्ट्रेशन का रिवाइज्ड शेड्यूल जारी कर दिया गया है. जारी नोटिस के अनुसार, नीट एसएस एग्जाम के लिए के लिए आज यानी 14 सितंबर से शुरू होने वाली रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को पोस्टपोंड कर दिया गया है.

 

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) की ओर से नीट एसएस एग्जाम में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया अब 22 सितंबर 2021 को दोपहर 3 बजे के बाद से फिर शुरू की जाएगी. जिसके बाद अभ्यर्थी फिर से आवेदन कर सकेंगे. आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, natboard.edu.in पर जाना होगा. आवेदन करने से पूर्व, उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर योग्यता मानदंड को अच्छी तरह से चेक कर लेना चाहिए. nbe.edu.in पर NEET SS 2021 के लिए इनफार्मेशन बुलेटिन में पूरी जानकारी दी गई है.

यह भी पढ़ें :  Bihar D.El.Ed 2020 : डी एल एड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के छात्रों का परीक्षा शुल्‍क होगा वापस, जानिए क्या है तरीका.

 

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन :

● सबसे पहले नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन की आधिकारिक वेबसाइट, nbe.edu.in पर विजित करें.
● इसके बाद होमेपेज पर उपलब्ध नीट एसएस लिंक पर क्लिक करें.
● एक नया टैब ओपन होगा, यहां न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
● यहां मांगी गई जानकारियां दर्ज करें और सब्मिट करें.
● एप्लीकेशन के बाद प्रिंट जरूर ले लें.

 

 

महत्वपूर्ण तारीखें :

● ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख – 22 सितंबर
● ऑनलाइन आवेदन खत्म होने की तारीख – 12 अक्टूबर
● आवेदन में संशोधन कराने की तारीख – 16 से 18 अक्टूबर
● फाइनल एडिट विंडो खुलने की तारीख – 26 से 28 अक्टूबर

 

इन बातों का रखें ध्यान : नीट एसएस 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर योग्यता मानदंड को अच्छी तरह से चेक कर लें. उसके बाद ही आवेदन करें. बता दें कि DM / MCh और DrNB SS कोर्स में प्रवेश के लिए नीट एसएस 2021 का आयोजन किया जाता है. नीट-एसएस एक पात्रता-सह-रैंकिंग परीक्षा है, जिसके माध्यम से विभिन्न डीएम/एमसीएच और डीआरएनबी सुपर स्पेशियलिटी कोर्स में प्रवेश दिया जाता है.

यह भी पढ़ें :  Gold Silver Price Today : लगातार दूसरे दिन सोना हुआ सस्ता, आज इतना हो गया 10 ग्राम गोल्ड का भाव.

कब होगा एग्जाम (NEET SS 2021 Exam Date) : NBEMS द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, नीट एसएस 2021 एग्जाम 13 और 14 नवंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी. इसके अलावा, NEET SS एडमिट कार्ड 5 नवंबर को जारी किया जाएगा. जो उम्मीदवार आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे natboard.edu.in साइट से परीक्षा के लिए आवेदन कर सकेंगे. नीट एसएस 2021 कट ऑफ और परिणाम 30 नवंबर 2021 को घोषित किया जाएगा.

 

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page