Follow Us On Goggle News

Bihar Panchayat Chunav 2021 : जीत की खुशी में डीजे के साथ रैली कर रहे थे मुखिया, पुलिस ने रोका तो समर्थकों ने कर दी पिटाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar Panchayat Chunav 2021: एसडीपीओ प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि पुलिस मामले को गंभीरता से ले रही है. विजय जुलूस या पंचायत चुनाव के दौरान किसी भी जुलूस में डीजे नहीं बजाना है और ना ही कोविड-19 के गाइडलाइंस का उल्लंघन करना है.

Bihar Panchayat Chunav 2021 : बिहार के सीतामढ़ी जिले में मुखिया समर्थकों के मनमानी का मामला सामने आया है. मामला जिले के नानपुर प्रखंड के गौड़ी गांव का है, जहां शनिवार की देर शाम पंचायत चुनाव की जीत ( Bihar Panchayat Chunav 2021 ) की खुशी में डीजे बजाने से रोकने पर मुखिया समर्थकों ने पुलिस कर्मियों की पिटाई की. एक पुलिस पदाधिकारी को समर्थकों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. बता दें कि यह वही प्रखंड है, जहां एक बूथ पर असामाजिक तत्वों ने ईवीएम के कंट्रोल यूनिट को तोड़ दिया था. इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही चार लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Chunav 2021: चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग का बड़ा फैसला, आरक्षित पदों की लिस्‍ट जारी.

क्या है पूरा मामला? : जानकारी अनुसार चुनाव के बाबत विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए सहायक निरीक्षक आर.के यादव की प्रतिनियुक्ति की गई थी. ऐसे में वे क्षेत्र में भ्रमण कर रहे थे. देर शाम में गौड़ी के नवनिर्वाचित मुखिया के समर्थकों द्वारा जीत की खुशी में डीजे बजाया जा रहा था. समर्थक जीत का जुलूस निकाल रहे थे और डीजे की धुन पर थिरक रहे थे. इसी बीच सहायक अवर निरीक्षक ने चुनाव ( Bihar Panchayat Chunav 2021) के गाइडलाइन की बात कह मुखिया के समर्थकों को डीजे बंद करने और जुलूस नहीं निकालने की बात कही. यह बात मुखिया समर्थकों को नागवार लगी. समर्थक पुलिस से भिड़ गये. लोग अधिक थे, जिसके चलते बचने के लिए सब के सब पुलिसकर्मी इधर-उधर हो गए.

घटना का वीडियो हो रहा वायरल : घटना की खबर मिलने पर अन्य थानों की पुलिस के साथ वरीय पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पता चला है कि पुलिस पदाधिकारी को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया है. मुखिया समर्थकों के गुस्से का शिकार बने सहायक अवर निरीक्षक के बयान पर नानपुर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. मालूम हो कि मुखिया पद पर जोगिंदर मंडल की जीत हुई है.

यह भी पढ़ें :  Bihar Panchayat Election: पंचायत चुनाव में मतदाता इस बार एक साथ बैलेट पेपर और ईवीएम से करेंगे मतदान, जानिए क्या है नियम.

मामले में 12 लोग गिरफ्तार : पुपरी एसडीपीओ प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि पुलिस मामले को गंभीरता से ले रही है. विजय जुलूस या पंचायत चुनाव के दौरान किसी भी जुलूस में डीजे नहीं बजाना है और ना ही कोविड-19 के गाइडलाइंस का उल्लंघन करना है. जीत के बाद मुखिया जोगिंदर मंडल के समर्थक कोविड-19 के गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ा रहे थे. साथ ही डीजे बजा रहे थे. पुलिस कर्मियों द्वारा ऐसा करने से रोके जाने पर मुखिया समर्थकों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया. मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मुखिया की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है. एसडीपीओ ने कहा कि वीडियो फुटेज के आधार पर जो भी घटना में शामिल हैं, उन सभी को गिरफ्तार किया जाएगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page