Follow Us On Goggle News

Bihar By Election 2021: तारापुर से राजीव तो कुशेश्वरस्थान से अमन हजारी ने किया नॉमिनेशन, NDA के कई नेता रहे मौजूद.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bihar By Election 2021 : बिहार विधानसभा की 2 सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर एनडीए की ओर से दोनों उम्मीदवारों ने नामांकन कर दिया है. कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट के अमन हजारी ने और तारापुर सीट के लिए राजीव कुमार सिंह ने नामांकन किया है.

Bihar By Election 2021: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( NDA ) की ओर से जेडीयू उम्मीदवार राजीव कुमार सिंह ( Rajeev Kumar Singh ) आज यानी मंगलवार को तारापुर सीट ( Tarapur Assembly ) के लिए नामांकन किए हैं. इस मौके पर पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार और बांका सांसद गिरधारी यादव समेत अन्य नेता मौजूद रहे. वहीं, अमन हजारी ने कुशेश्वरस्थान (Kusheshwar asthan Assembly) विधानसभा सीट के लिए नामांकन किया.

जदयू प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह अपने घर लौना से लगभग डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर स्थित अनुमंडलीय परिसर तारापुर पैदल ही नामांकन के लिए निकले. इनके साथ भारी संख्या में समर्थक भी साथ में चल रहे थे. इस मौके पर राजीव कुमार सिंह ने कहा कि हमारी जीत सुनिश्चित है. आज हमने घर में अपने इष्ट देव की आराधना कर नामांकन के लिए निकला हूं. जनता का आशीर्वाद मुझे मिलेगा.

यह भी पढ़ें :  Parle-G Rumors : पार्ले-जी बिस्किट पर उड़ी अजीब अफवाह, इसे न खाने से हो सकती है अनहोनी!

बता दें कि कोरोना से पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी ( Mewalal Choudhary ) के निधन के कारण खाली हुई तारापुर सीट जेडीयू के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गई है. यहां हर हाल में जीत हासिल करने के लिए पूरा जोर लगा दिया है. कई मंत्रियों को भी मैदान में उतार दिया गया है. मंगलवार को जब राजीव कुमार सिंह नॉमिनेशन करने के लिए निकले तो उनके साथ कई बड़े नेताओं की फौज दिखी. नामांकन के दौरान पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी, जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार और बांका सांसद गिरधारी यादव समेत अन्य नेता मौजूद रहे.

दरअसल, तारापुर सीट पिछले कई चुनावों से जेडीयू के पास रही है. साल 2010 में मेवालाल चौधरी की पत्नी नीता चौधरी चुनाव जीती थीं. जबकि 2015 और 2020 में मेवालाल चौधरी ने ही जेडीयू के टिकट पर कामयाबी का परचम लहराया था. ऐसे में इस बार भी पार्टी किसी भी हालत में इस सीट पर कब्जा बरकरार रखना चाहती है. यही वजह है कि कुशवाहा बहुल इस सीट से कुशवाहा जाति से आने वाले राजीव कुमार सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

वहीं, नामांकन से पहले वह अपने लोना स्थित घर में स्नान ध्यान कर अपने कुलदेवता की वैदिक रीति-रिवाज और मंत्रोच्चारण के साथ पूजा पाठ किया. इस दौरान घर की महिलाएं भी शामिल थी. फूल और रंगोली से सजी हुई थाली से उनकी आरती उतारी तत्पश्चात रोली चंदन का तिलक लगाकर नामांकन के लिए रवाना किया. विजई तिलक लगाने के बाद जदयू प्रत्याशी ने अपनी बड़ी बहन चाची अपने माता पिता स्वर्गीय दिवंगत माता पिता के तस्वीर को प्रणाम कर घर के बुजुर्ग महिलाओं के पांव छूकर आशीर्वाद लिया.

यह भी पढ़ें :  Jaggery : कहीं केमिकल मिला गुड़ तो नहीं खा रहे आप? ऐसे करें असली-नकली की पहचान

राजीव कुमार सिंह की पत्नी रितु सिंह ने कहा कि आज नामांकन के लिए जा रहे हैं. मैं कामना करती हूं कि तारापुर के मतदाता उन्हें वोट देंगे और भारी मतों से तारापुर को विधायक बनाएंगे. उन्होंने आगे बताया कि मैंने अपने दिवंगत सास-ससुर और कुल देवता से आशीर्वाद मांगा है. इस दौरान राजीव सिंह के छोटे भाई अंजय सिंह समेत परिवार के अन्य सदस्यों ने भारी मतों से जीतने की कामना की है.

वहीं, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की ओर से जेडीयू उम्मीदवार अमन हजारी ने भी कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट के लिए नामांकन किया. बता दें कि कुशेश्वरस्थान सीट से सीटिंग विधायक रहे शशिभूषण हजारी के बेटे अमन हजारी हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page