Follow Us On Goggle News

Indo Nepal Border Open : डेढ़ साल बाद खुला भारत-नेपाल बार्डर, इलाके में जश्‍न का माहौल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Indo Nepal Border Open :भारत-नेपाल सीमा रक्सौल में खोल दिया गया है शर्तों के साथ दी गई प्रवेश की अनुमति भारतीय वाहनों को नेपाल में प्रवेश की अनुमति से लोगों में खुशी का माहौल सीमाई क्षेत्र में आवाजाही की मिली अनुमति.

Indo Nepal Border Open : नेपाल मंत्रिमंडल के निर्णय के करीब एक सप्ताह बाद कुछ शर्तों के साथ शुक्रवार से नेपाल की देउवा सरकार ने भारत-नेपाल सीमा को रक्सौल में खोल दिया। भारतीय वाहनों को कुछ शर्तों के साथ प्रवेश की अनुमति दे दी गई है। इंडो-नेपाल बार्डर पर आवाजाही की अनुमति से भारतीय वाहनों की लंबी कतारें लग गई। इससे सीमाई क्षेत्र की जनता में खुशी का माहौल है।

नेपाल सीमा ( Indo Nepal Border Open ) खुलने की खबर मिलते ही वीरगंज कस्टम कार्यालय यानी स्थानीय भन्सार में इंट्री के लिए भारतीय वाहनों की लंबी कतार लग गई, लेकिन नेपाल सरकार ने कुछ कोविड नियमों का पालन करने के साथ ही आवश्यक रिपोर्ट के बाद नेपाल प्रवेश की अनुमति दी है। वीरगंज के कस्टम चीफ हरिहर पौडेल ने बताया कि भारतीय वाहनों व नागरिकों को नेपाल प्रवेश के लिए 72 घण्टे के अंदर कोविड आरटीपीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट व ऑनलाइन सीसीएमसी फॉर्म भरना अनिवार्य है। बिना इनके अनुपालन के नेपाल प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। इन मानकों को पूर्ण करने पर ही भारतीय वाहनों को प्रवेश दिया जाऐगा।

यह भी पढ़ें :  India-Nepal Border : भारत-नेपाल सीमा पर 5 लाख नेपाली रुपये और कुवैती दीनार के साथ युवक गिरफ्तार.

nepal-border-open

बताया गया कि वीरगंज बॉर्डर के शंकराचार्य गेट पर पर्यटन एवं होटल व्यवसायी संघ व वीरगंज के प्रशासनिक अधिकारियों ने भारतीय वाहनों से पहुंचे भारतीयों का भव्य स्वागत किया। ट्रैवल व्यवसायी देश बंधु गुप्ता का फूल माला पहना कर अभिनंदन व स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में पर्यटन एवं होटल व्यवसायी संघ के अध्यक्ष हरि पंत, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सचेंद्र सिंह थापा, महासचिव माधव बस्नेत, उपाध्यक्ष कुमार श्रेष्ठ, कोषाध्यक्ष पुष्प श्रेष्ठ, हीरा श्रेष्ठ, कुबेर कार्की, संदीप बस्नेत, दिलीप कार्की व पर्यटन पत्रकार संघ के अध्यक्ष शंकर आचार्य समेत राधेश्याम पटेल आदि उपस्थित थे।

पश्चिम चंपारण में नहीं खुला त्रिवेणी बर्डर : नेपाल के नवल परासी जिला के जिला अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार मिश्र द्वारा नवल परासी जिला अंतर्गत आनेवाले सभी भारत नेपाल सीमा ( Indo Nepal Border Open ) से लगे नाका को खोलने संबंधित पत्र जारी कर नेपाल के कोविड् 2078 के गाइड लाइन के तहत सभी भारतीय नागरिकों को नेपाल में प्रवेश के लिए नेपाल सरकार द्वारा नई गाइड लाइन के साथ फिर से भारत नेपाल सीमा में आवागमन को लेकर आदेश पत्र जारी कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें :  Indo-Nepal Border Open: डेढ़ साल बाद खुला भारत-नेपाल बॉर्डर, दोनों तरफ के व्यापारियों में खुशी की लहर.

लेकिन पत्र जारी होने के पश्चात भी सीमा पर तैनात नेपाल सशस्त्र पुलिस तथा कस्टम विभाग द्वारा जिला से कोई आदेश नही आने की बात का हवाला देते हुए सीमा पर आवागमन बंद ही रखा गया है । नवल परासी जिला के जिला अधिकारी के द्वारा आवागमन के लिए सीमा खोलने के लिए जारी किए पत्र के वावजूद अभी तक नवल परासी जिला के वाल्मीकीनगर त्रिवेणी नाका पर आवागमन चालू नही हो पाया है।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page