Follow Us On Goggle News

Bihar Politics : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर ललन सिंह बोले – ‘पार्टी में नहीं होगी किसी की उपेक्षा, सबकी सहमति से होंगे फैसले’.

इस पोस्ट को शेयर करें :

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त हुए ललन सिंह ने कहा है कि सबकी सहमति से पार्टी में फैसले लिए जाएंगे. किसी की उपेक्षा नहीं की जाएगी. नीतीश कुमार के कार्यों को गांव-गांव तक पहुंचाया जाएगा.

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष (JDU National President) बनाए जाने के बाद ललन सिंह (Lalan Singh) ने बयान दिया है. ईटीवी भारत से उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी की भी अनदेखी नहीं की जाएगी, सबको साथ लेकर चला जाएगा. पार्टी के सभी निर्णय लोगों से सलाह मशविरा के बाद लूंगा और संगठन को एकजुट रखने की पूरी कोशिश करूंगा.

“मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यों को गांव-गांव और दूसरे प्रदेशों तक पहुंचाया जाएगा. पार्टी में किसी की उपेक्षा नहीं की जाएगी. RCP सिंह ने भी बतौर राष्ट्रीय अध्यक्ष पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम किया. संगठन महासचिव रहते हुए संगठन को धारदार बनाया. उसको आगे बढ़ाने का काम करूंगा. समाज के हर तबके को पार्टी के साथ जोड़कर न्याय के साथ विकास करने का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जो नारा है, उसे बुलंदियों तक ले जाने का काम करेंगे”- ललन सिंह, राष्ट्रीय अध्यक्ष, जदयू

यह भी पढ़ें :  बिहार में अगले 5 वर्षों तक लागू नहीं होगा जनसंख्या कानून! सीएम नीतीश कुमार ने दिए इशारे.

नई दिल्ली में शनिवार को जदयू के राष्ट्रीय कार्यालय 7-जंतर मंतर रोड में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई, जिसमें ललन सिंह को जदयू की कमान सौंपी गई. बता दें कि आरसीपी सिंह केंद्र सरकार में मंत्री बन गए हैं. लिहाजा एक व्यक्ति एक पद के तहत उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया.

बताते चलें कि ललन सिंह भूमिहार जाति के हैं. इनको राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाकर नीतीश कुमार ने यह संदेश देने की कोशिश की है कि जदयू सिर्फ कुर्मी-कुशवाहा तक सीमित नहीं है. ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाकर अगड़ी जातियों के वोटबैंक को साधने की भी यह कोशिश है.ललन सिंह नीतीश कुमार के काफी करीबी नेता माने जाते हैं. वे अभी मुंगेर लोकसभा सीट से सांसद हैं. वे बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. उन्होंने जदयू प्रदेश अध्यक्ष का भी कार्यभार संभाला है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page