Follow Us On Goggle News

Multibagger Stock : 2 रुपये से कम के इस शेयर ने किया कमाल ! 1 लाख को बना दिया 30 करोड़, जानिए डिटेल में.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Multibagger Penny Stock: आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं जिसने अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है. यह शेयर है- आयशर मोटर्स लिमिटेड (Eicher Motors Limited) जिसने महज 23 सालों में अपने निवेशकों को 3 लाख पर्सेंट से भी ज्यादा का रिटर्न (Multibagger Stock ) दिया है.

 

Multibagger Stock 2022 : शेयर बाजार में निवेश करना जोखिम भरा जरूर होता है, लेकिन यहां अगर आपने सूझ-बूझ दिखाई और धैर्य बनाए रखा तो आप आसानी से करोड़पति बन जाएंगे. बिकवाली के दौर में भी शेयर बाजार में कई ऐसे स्टॉक हैं जिन्होंने जबरदस्त रिटर्न देते हुए अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है.

 

आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं जिसने अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है. यह शेयर है- आयशर मोटर्स लिमिटेड (Eicher Motors Limited) जिसने महज 23 सालों में अपने निवेशकों को 3 लाख पर्सेंट से भी ज्यादा का रिटर्न (Stock Return) दिया है. आपको बता दें कि इस दौरान यह शेयर 1.22 रुपये से 3,711.85 रुपये तक का शानदार सफर तय किया है.

Eicher Motors शेयर का इतिहास 

यह भी पढ़ें :  7th Pay Commission : रेल कर्मचारियों की बल्‍ले-बल्‍ले, इस महीने बढ़ कर आएगी सैलरी, सरकार ने जारी किया आदेश.

आयशर मोटर्स लिमिटेड के शेयर आज इस समय 3,711.85 के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं. गौरतलब है कि 1 जनवरी, 1999 को कंपनी के शेयर 1.22 के लेवल पर थे. यानी तब से लेकर अब तक इसने 307,281.15% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. यानी अगर किसी व्यक्ति ने आज से 23 साल पहले इस स्टॉक में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो अभी उसे 30.73 करोड़ का जबरदस्त लाभ होता.

 

कैसा रहा इस शेयर का सफर?

इस शेयर ने महज पांच सालों में 20.14% और पिछले वर्ष में 31.26% की तेजी दिखाई है. इतना ही नहीं, इस साल स्टॉक का अब तक 37.93% YTD रिटर्न है.  NSE पर स्टॉक ने (21-सितंबर-2022) को ₹3,787.25 के 52-वीक के हाई और (08-सितंबर-2022) को 52-वीक के निचले स्तर पर था, लेकिन गुरुवार के बंद भाव पर स्टॉक को 5 दिन, 10 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज (EMA) और सिंपल मूविंग एवरेज (SMA) के ऊपर कारोबार करते देखा गया. यानी इस शेयर में अब भी संभावनाएं दिख रही है.

यह भी पढ़ें :  अब दिहाड़ी मजदूरों को भी मिलेगी पेंशन, हर माह मिलेंगे इतने हजार रुपए, जानिए EPFO की प्रस्तावित योजना और शर्तें.

 

क्या करती है कंपनी?

अब बात करते हैं इस बंपर रिटर्न देने वाली कंपनी के बारे में. आयशर मोटर्स लिमिटेड एक ब्लू-चिप कंपनी है जो सीडीजीएस का बिजनेस करती है. आयशर समूह रॉयल एनफील्ड की मूल कंपनी आयशर भारतीय ऑटोमोटिव क्षेत्र में एक प्रमुख भागीदार है और इतना ही नहीं, स्वीडन की एबी वोल्वो के बीच वोल्वो आयशर कमर्शियल व्हीकल्स लिमिटेड (वीईसीवी) नामक एक रणनीतिक साझेदारी है. यानी कंपनी की मार्केट वैल्यू भी अच्छी है


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page