Follow Us On Goggle News

Money Tips: अब इन नोटों से कमा सकेंगे लाखों रुपए, अगर आपके पास है ये नोट तो सीधे मिलेंगे 2 लाख, जानें कैसे

इस पोस्ट को शेयर करें :

Money Tips: इस खबर में हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहे हैं जिससे आप बहुत आसानी से लाखों रुपये बना सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि ना जाने कौन सी योजना में निवेश करने के लिए बताएंगे, तो आपको बता दें कि इसमें आपको किसी भी टाइप का निवेश नहीं करना. बस आपको बैठे-बैठे वेबसाइट पर पोस्‍ट करना होगा. उसके बाद खरीदार खुद आपको फोन लगाएंगे. दरअसल अगर आपके पास खास तरह का नोट होगा तो आप आसानी से 2 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं ये कमाई आप कैसे कर सकते हैं.

 

पुराने नोट से बन सकते हैं लखपति

Money Tips: लोगों को पुराने और यूनिक कॉइंस (Unique coins) कलेक्शन करने का बहुत शौक होता है. पुराने कॉइंस को इकट्ठा करना, उन्हें सहेजना आजकल ट्रेंड में है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि ये शौक आपको लखपति भी बना सकता है, वो भी बिना कोई मेहनत किए. हम आपको बता रहे हैं कुछ खास नोट के बारे में, जिससे आप लाखों रुपये कमा सकते हैं. आपके पास किसी खास सीरीज के नोट है तो आप इन्‍हें ऑनलाइन बेच सकते हैं. जैसे किसी को 786 नंबर के नोट की जरूरत होती है, तो किसी को कोई खास नंबर की, कोई नोट में बर्थ डेट सर्च ढूंढता है तो कोई साल. इसके अलावा आजकल ट्रेक्टर वाले 5 रुपये के नोट की भी डिमांड चल रही है. लोग इन नोटों के लिए 2 लाख रुपये भीदे रहे हैं. अगर आपके पास भी ऐसी कोई दुर्लभ नोट है तो आप इसे बेच सकते हैं. इसे ऑनलाइन कैसे बेचा जा सकता है, उसका तरीका यहां बताया गया है.

यह भी पढ़ें :  Crorepati Kaise Bane : करोड़पति बनने का Super Hit Formula ! हर महीने सिर्फ 600 रुपये जमाकर बना सकते हैं 10 करोड़, जानिए कैसे .

 

ऐसे बेचें इन नोट को

1. नोट को बेचने के लिए आपको सबसे पहले http://www.ebay.com पर विजिट करना होगा.
2. यहां होम पेज पर रजिस्टर करना होगा.
3. यहां आप खुद को ‘सेलर’ के तौर पर रजिस्टर करिए.
4. इसके बाद, अपने नोट की एक फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड कर दें.
5. फिर, Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और कॉइंस खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म को यूज करते हैं.
6. इसके बाद खरीदार आपसे कॉन्टैक्ट करेगा.
7. इसके बाद आप इन लोगों से संपर्क कर अपने नोट के लिए मोल-भाव कर सकते हैं.
8. सही कीमत मिलने पर आप अपने नोट को बेच सकते हैं.

786 नंबर में क्या है खास?

कई लोगों का मानना होता है कि 786 नंबर के नोटों का कलेक्‍शन मुस्लिम लोग करते हैं, लेकिन हम आपको बता दें कि एंटिक चीजों को सहेजने वाले बहुत सारे लोग हैं. हालांकि, इस्लाम में 786 अंक का बहुत महत्व माना गया है और मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है. सिर्फ मुस्लिम ही नहीं कई लोग हैं जो 786 अंक को लकी मानते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page