Follow Us On Goggle News

Home Loan Eligibility: सैलरी है 30 हजार तो कितना मिलेगा होम लोन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Home Loan Eligibility: अगर आप भी अपने सपनों का घर बनाना चाहते हैं एवं आपके पास घर बनाने के लिए पूरा पैसा नहीं है. तो जरूर आपको होम लोन देने की जरूरत पड़ेगी. लेकिन कम सैलरी एवं क्रेडिट होने के कारण हर किसी को घर बनाने के लायक पूरा पैसा लोन के तौर पर नहीं मिलता है. जिनके कारण उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है होम लोन काफी हद तक इनकम एवं इनकम टैक्स पर निर्भर करता है. इसके साथ ही आप का क्रेडिट स्कोर चेक किया जाता है जिसके आधार पर आपको होम लोन दिया जा सकता है.

₹50 हजार की सैलरी पर कितना मिलेगा: Home Loan Eligibility

अगर आप नौकरी करते हैं और आपकी सैलरी 50 हजार रुपये मंथली है तो आप आसानी से जान सकते हैं कि कितनी राशि आपको होम लोन के तौर पर मिल सकती है. बैंक बाजार के कैलकुलेशन के मुताबिक, 50 हजार रुपये मंथली सैलरी पर अगर आप 20 साल के लिए होम लोन लेना चाहते हैं और ब्याज दर 7 प्रतिशत है और आप पर कोई बकाया लोन नहीं है तो आपको 32,24,563 रुपये तक होम लोन (Home Loan Eligibility) मिल सकता है.

यह भी पढ़ें :  Home and Auto Loans Rate Inrease: होम व आटो लोन होगा महंगा, रिजर्व बैंक ने बढ़ाया रेपो रेट.

 

कितना बदल जाता है लोन अमाउंट: Home Loan Eligibility

यहां ध्यान रखें कि यह तब जब आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा होगा. अगर आप यही लोन 10 साल के लिए लेते हैं तो आपको 21,53,159 रुपये ही लोन मिल सकेगा. अगर आप 15 साल के लिए लोन लेते हैं तो 27,81,399 रुपये होम लोन मिलेगा. अगर आप खुद का कोई कारोबार करते हैं तो आपको अपने सारे डॉक्यूमेंट्स दिखाने होंगे और बैंक की शर्तों को पूरा करना होता है तो आपको भी होम लोन (Home Loan) मिल सकता है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page