Follow Us On Goggle News

Earn Money Online: फेसबुक पर हर कोई करेगा कमाई, फेसबुक ने सबके लिए शुरू की योजना.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Earn Money Online: Meta स्वामित्व वाली कंपनी Facebook यूजर्स को यह जानकर खुशी होगी कि कंपनी ने TikTok की तरह ही एक शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है. Facebook Reels नाम से लॉन्च किया गया ये प्लेटफॉर्म दुनियाभर के 150 देशों में उपलब्ध होगा. Facebook Reels में भी अब यूजर्स TikTok और Instagram की तरह रील्स का मजा ले सकेंगे. सबसे खास बात है कि कंपनी ने घोषणा की है कि Facebook Reels के जरिए क्रिएटर्स कमाई भी कर सकते हैं. इसमें क्रिएटर्स को कई खास फीचर्स मिलेंगे. आइए जानते हैं Facebook Reels के बारे में डिटेल से.

Earn Money Online Facebook Reels से कर सकेंगे कमाई:

Facebook के ब्लॉग पोस्ट में दी गई जानकारी के अनुसार क्रिएटर्स को Facebook Reels के जरिए कमाई करने का भी मौका मिलेगा. इस प्लेटफॉर्म को एंड्राइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए पेश किया गया है. Facebook Reels पर क्रिएटर्स विज्ञापनों व रील्स के माध्यम से पैसे कमा सकेंगे. बता दें कि यह प्लेटफॉर्म काफी हद तक इंस्टाग्राम और टिकटॉक के ही समान है. यहां आपको कई क्रिएटिव टूल्स की सुविधा मिलेगी.

यह भी पढ़ें :  Business with Railway : आप भी ले सकते हैं लीज पर ट्रेन, रेलवे दे रहा है मोटी कमाई करने का शानदार मौका.

Earn Money Online Facebook Reels के फीचर्स:

Facebook Reels एक शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म है जहां क्रिएटर्स को कई शानदार फीचर्स की सुविधा मिलेगी. जो कि वीडियो को खास व रोचक बनाने में मदद करते हैं. इसमें Remix फीचर दिया गया है. साथ ही क्रिएटर्स 60 सेकेंड की रील्स बना सकते हैं. यहां ड्रॉफ्ट फीचर भी दिया गया है, जिसकी मदद से क्रिएटर्स रील्स बनाकर उसे ड्राफ्ट में सेव कर सकेंगे.

मा​र्क जुकरबर्ग ने अपने Facebook पोस्ट के जरिए Facebook Reels की जानकारी दी है और बताया है कि Facebook Reels में कई क्रि​एटिव टूल्स का इस्तेमाल किया गया है. इसमें क्रिएटर्स को रीमिक्स और स्टोरी को खास अंदाज में ​क्रिएट करने का मौका मिलेगा. इतना ही यहां यूजर्स अलग-अलग फॉर्मेट में 60 सेकेंड के वीडियो क्रिएट कर सकते हैं. बता दें कि यह प्लेटफॉर्म बाजार में पहले से मौजूद अन्य शॉर्ट वीडियो ऐप्स की तुलना में काफी अलग है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page