Follow Us On Goggle News

Old Pension Scheme : पुरानी पेंशन योजना पर सरकार का बड़ा ऐलान! इस दिन से होगा लागू.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Old Pension Scheme: कर्मचारियों की तरफ से लगातार पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग उठ रही है. इसी बीच सरकार ने पुरानी पेंशन योजना पर बड़ा ऐलान किया है. आइए जानते हैं डिटेल्स.

 

Old Pension Scheme: सरकार ने पुरानी पेंशन योजना पर बड़ा ऐलान किया है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड विधान सभा में जनहित से जुड़ी कई बड़ी घोषणाएं की हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में बहुत जल्द पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी जबकि अन्य राज्य अभी सोच ही रहे हैं. सीएम ने  यह भी कहा कि जल्दी ही झारखंड के पारा शिक्षकों की तरह अन्य अनुबंध कर्मियों की समस्याओं का भी समाधान होगा. 

सरकार ने किये बड़े ऐलान :

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि पिछली सरकार पारा शिक्षकों को कोढ़ समझती थी. जबकि वर्तमान सरकार ने पारा शिक्षकों की 60 साल तक सेवा स्थायी की है और उन्हें सहायक अध्यापक का नाम दिया. वहीं, सरकार ने विधायक फंड की राशि बढ़ाकर चार करोड़ से पांच करोड़ करने की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें :  Credit Cards offer : इन क्रेडिट कार्ड्स पर मिल रहा है मिल रहा है बेहतरीन कैशबैक पर रिवॉर्ड्स, पढ़ें पूरी डिटेल.

 

कल्याण छात्रावासों के छात्रों को मिलेगा मुफ्त भोजन :

सीएम ने विधान सभा में कहा कि कल्याण विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों का पुनरुद्धार किया जा रहा है. इसमें छात्रों को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं डी जाएंगी. इसके साथ ही यहां अब छात्रों के लिए मुफ्त भोजन की भी व्यवस्था भी की जाएगी. वहां रसोइया और गार्ड भी नियुक्त किये जाएंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने छात्रवृत्ति में न्यूनतम रकम में तीन गुना वॄद्धि करने का भी ऐलान किया है.

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार राज्य सरकार ने खनन से सात हजार करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त किया है जो सरकार के लिए बड़ी उपलब्धि है. इतना ही नहीं, सरकार ने लक्ष्य रखा है कि शेष दिनों में आठ हजार करोड़ तक ले जाया जाएगा. इसके अलावा सीएम ने गरीबों के लिए भी बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने गरीबों को अब तीन कमरों वाला आवास देने की भी बात कही. 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page