Follow Us On Goggle News

Best Bank FDs : ये बैंक एफडी पर दे रहे हैं 8 फीसदी से अधिक का ब्याज, जानिए कैसे उठाएं फायदा

इस पोस्ट को शेयर करें :

Best Bank Fixed Deposit Scheme : लोन लेने वाले निवेशकों की नजर ऐसे बैंकों पर होती है जो ज्यादा बेहतर ब्याज देते हैं. हम आपको ऐसे बैंकों के बारे में बता रहे हैं जो मार्केट रेट से बेहतर ब्याज एफडी पर दे रहे हैं. जानिए कैसे उठाएं फायदा.

 

Best Bank FDs सार्वजनिक और निजी क्षेत्रों के अधिकांश बैंक इंफ्लेशन की दर से कम रिटर्न देते हैं, जबकि फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ रही हैं। रिटेल इंफ्लेशन पिछले महीने थोड़ी कम हो गई ये 7.04 प्रतिशत के मुकाबले घटकर 7.01 प्रतिशत हो गई और यह आपके लिए एक अच्छा मौका है जब आप एक फिक्स्ड डिपॉजिट निवेश के लिए तैयार हों। इससे मिलने वाला रिटर्न मार्केट रेट से बेहतर है। लोन लेने वाले निवेशकों को ये बात अच्छी तरह से मालूम है कि फिक्स्ड डिपॉजिट पैसा बनाने का एक सुरक्षित तरीका है। ऐसे में वो उन छोटे बैंकों पर नजर डालते हैं जो मार्केट रेट से बढ़कर रिटर्न देते हैं। सभी उम्र के निवेशक ऐसे 5 छोटे बैंकों में फिक्स्ड डिपॉजिट पर निवेश का विचार कर सकते हैं आइए हम आपको बताते हैं ऐसे बैंको के बारे में।

यह भी पढ़ें :  Special Coin : पीएम मोदी आज जारी करेंगे 1, 2, 5, 10 और 20 रुपये के खास सिक्के, नेत्रहीन भी कर लेंगे पहचान.

 

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक :

मौजूदा समय बैंक नियमित ग्राहकों को दो अलग-अलग अवधि यानी 990 दिन और 42 महीने 1 दिन से 60 महीने में मेच्योर होने वाले ₹2 करोड़ से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.20 प्रतिशत की मार्केट रेट से बेहतर रिटर्न की पेशकश कर रहा है। जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 0.50 प्रतिशत अधिक ब्याज दर मिलेगी। बैंक ने पिछली बार 13 जून, 2022 को अपनी ब्याज दरों में संशोधन किया था।

 

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक :

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने आखिरी बार 9 मई 2022 को फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बदलाव किया था। संशोधन के बाद उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक अब 700-1000 दिनों में म्योचोर होने वाले डिपॉजिट की पेशकश कर रहा है जो आम जनता के लिए 7.25 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.75 प्रतिशत का रिटर्न देगा।

 

जन स्माल फाइनेंस बैंक :

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक अब 7.25 फीसदी से 7.35 फीसदी का रिटर्न आम जनता को दे रही है। ये बैंक वरिष्ठ नागरिकों को अब 8.05 फीसदी से 8.15 फीसदी का रिटर्न फिक्स्ड डिपॉजिट पर दे रही है। वहीं नियमित ग्राहकों और वरिष्ठ नागरिकों को ऐसे रिटर्न मिलेंगे जो अब 1 से 5 साल में मैच्योर होने वाली जमा राशियों पर मार्केट रेट से बेहतर रिटर्न दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  New Loan Rates : इस बैंक ने ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी ! लोन हुआ सस्ता, घट जाएगी आपके लोन की ईएमआई

 

ईएसएएफ स्माल फाइनेंस बैंक :

ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों को अंतिम बार 13 मई 2022 को अपडेट किया गया था। इस संशोधन के बाद बैंक अब मेच्योर होने वाली जमा पर आम जनता को 7.25 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 7.75 प्रतिशत की अधिकतम ब्याज दर दे रहा है। फिक्स्ड डिपॉजिट की म्योचोरिटी का टाइम 2 साल या 3 साल से कम समय में है।

 

सूर्योदय स्माल फाइनेंस बैंक :

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने पिछली बार 6 जून 2022 को अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट पर इंटरेस्ट रेट में बदलाव किया था और इसके परिणामस्वरूप बैंक मौजूदा समय ग्राहकों को मार्केट रेट से बेहतरीन रिटर्न आम जनता के लिए 7.49 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.99 प्रतिशत प्रदान कर रहा है। ये लाभ आपको 999 दिनों में म्योचोर होने वाली जमाराशियों पर मिलेगा।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page