Follow Us On Goggle News

Bank Holiday : फौरन निपटा लें बैंक से जुड़ा काम, अगले हफ्ते 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए इस महीने कब-कब है छुट्टी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bank Holiday List for Next Week : अगर आने वाले दिनों में आपका बैंकिंग से जुड़ा काम बाकी है और आप उसे कराने की सोच रहे हैं तो इस खबर को पढ़ना आपके लिए जरूरी है. दरअसल, अगले हफ्ते तो तीन दिन बैंक की छुट्टी रहेगी. वहीं इस महीने (मई 2022) में बैंक कुल 11 दिन बंद रहेंगे.

 

 

Bank Holiday List for May 2022: अगर अगले सप्ताह में आपका बैंकिंग से जुड़ा काम बाकी है और आप उसे कराने की सोच रहे हैं तो इस खबर को पढ़ना आपके लिए जरूरी है. अगले हफ्ते तो तीन दिन बैंक की छुट्टी रहेगी. वहीं इस महीने (मई 2022) में बैंक कुल 11 दिन बंद रहेंगे. ऐसे में जरूरी है कि आप बैंकिंग से जुड़े अपने काम इसी हिसाब से प्लान करें और छुट्टी के दिन को जरूर चेक करें.

 

इन तारीखों का रखें ध्यान :

इस महीने परमानेंट 4 अवकाश हैं, जबकि महीने में 7 छुट्टियां वीकेंड की हैं. अब अगर डेड पर नजर डालें तो अगले हफ्ते 9 मई, 2022 (सोमवार) को रवींद्रनाथ टैगोर की जयंती की वजह से पश्चिम बंगाल में अवकाश रहेगा. वहीं 14 मई को शनिवार और 15 मई को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद अलग-अलग इलाकों में अलग-अलग छुट्टियां रहेंगी. इसके अलावा 16 मई 2022 (सोमवार) को बुद्ध पूर्णिमा की वजह से त्रिपुरा, बेलापुर, मध्य प्रदेश, पंजाब और हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, नई दिल्ली छत्तीसगढ़, झारखंड, हिमाचल प्रदेश और श्रीनगर में बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद फिर 22 मई को रविवार और 28 मई को शनिवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे. 29 मई को फिर रविवार रहेगा, ऐसे में इस दिन भी काम नहीं होगा.

यह भी पढ़ें :  Tax Saving Scheme : नए साल में टैक्स बचाने की 5 सबसे अच्छी स्कीम, जमा पैसे पर 27% तक रिटर्न पाने का भी मौका.

 

घर बैठे उठा सकते हैं इनका लाभ :

अगर आपका काम जरूरी है और आप बैंक बंद होने की वजह से यह नहीं हो पा रहा है तो आपके पास नेटबैंकिंग का विकल्प बचता है. आप नेटबैंकिंग से फंड्र ट्रांसफर, क्रेडिट कार्ड बिल पेमेंट, चेकबुक और एटीएम के लिए भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा आजकल कई प्रमुख बैंकों ने कियोस्क बैंकिंग शुरू कर दी है. यानी गल्ली मोहल्ले में बैंक अपना कस्टमर पॉइंट खोल देते हैं. आप इन सेंटर पर जाकर भी कैश जमा और निकासी कर सकते हैं.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page