Follow Us On Goggle News

UPTET 2021 Result: आज जारी हो सकता हैं यूपीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट, यहाँ चेक करें अपना रिजल्ट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

UPTET 2021 Result: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी यूपीटीईटी (UPTET 2021) परीक्षा का रिजल्ट आज जारी हो सकता है. लाखों उम्मीदवारों को यूपीटीईटी परीक्षा 2021 के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. बता दें कि उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड ने रिजल्ट को जारी करने की तैयारियां पूरी कर ली है. हालांकि पहले बोर्ड द्वारा यूपीटीईटी के फाइनल आंसर की को जारी किया जाएगा. ऐसे में जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे वो अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना स्कोर देख सकते हैं. बता दें कि परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे अधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. 

UPTET 2021 Result: ऐसे देखें रिजल्ट: UPTET 2021 Result

  • – रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर विजिट करना होगा.
  • – यहां होमपेज पर UP TET 2021 रिजल्ट के नोटिफिकेशन पर क्लिक करें.
  • – अब क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट करें.
  • – इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा.
  • – इसे सेव कर लें या प्रिंट करा लें.
यह भी पढ़ें :  National Shooting Championship : 64वीं नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में श्रेयसी सिंह ने फिर झटका गोल्ड, डबल ट्रैप स्पर्धा में मारी बाजी.

 

प्रोविजनल आंसर की हुई थी जारी: UPTET 2021 Result

बेसिक शिक्षा बोर्ड ने 27 जनवरी 2022 को यूपीटीईटी 2021-22 परीक्षा के मद्देनजर प्रोविजनल आंसर की को जारी किया था. वहीं इस आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को 1 फरवरी 2022 तक का समय दिया गया था. आपत्तियों की समीक्षा के आधार पर फाइनल रिजल्ट जारी किया जाएगा. बता दें कि रिजल्ट आज यानी 25 मार्च को घोषित किया जा सकता है.

इनपुट: india.com


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page