Follow Us On Goggle News

UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड 10वीं-12वीं की परीक्षा के रिजल्ट की तैयारी जोरों पर, जानिए कब आएगा परिणाम ?

इस पोस्ट को शेयर करें :

UP Board Result 2022 latest Update : बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी करने की तैयारी जोरों से चल रही है. कॉपियों की मूल्याकंन प्रक्रिया आखिरी चरण पर है. बोर्ड द्वारा जल्द से जल्द रिजल्ट जारी करने की कोशिश है.

 

UP Board Exam 2022 : यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी होने में और कितना समय लगेगा? ये सवाल यूपी बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स का है. परीक्षाएं अप्रैल में समाप्त हो चुकी है. 23 अप्रैल से कॉपियों की चेकिंग (UPMSP 10th 12th result) भी शुरू हो चुकी है. अबतक मिली जानकारी के मुताबिक, प्रदेश के 271 केंद्रों पर 10वीं-12वीं की सवा दो करोड़ से अधिक आंसर शीट का मूल्यांकन आखिरी चरण पर है. टीचरों को दिए गए दिशा-निर्देश के अनुसार, शनिवार तक सभी कॉपियां जांच हो जानी चाहिए. रिजल्ट तैयार करने का काम भी शुरू हो चुका है. बस आंसरशीट चेक होने की ही देरी है. आंसर शीट (UPMSP Result) चेक होते जा रहे हैं और नंबर भी अपलोड किए जा रहे हैं. प्रैक्टिकल्स के नंबर भी स्कूलों से मांगे गए हैं.

यह भी पढ़ें :  Bihar Police Fireman Exam 2022 : बिहार पुलिस में फायरमैन के 2380 पदों पर होगी भर्ती, जानिए कब होगी परीक्षा.

 

यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया तेजी से हो रही है. बोर्ड अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहा है कि रिजल्ट जल्द से जल्द जारी किए जाएं. उम्मीद की जा रही है इसी रफ्तार से काम होता रहा तो मई के अंत तक नतीजे घोषित किए जा सकते हैं. यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 की जानकारी जल्द ही ऑफिशियली भी घोषित की जाएगी. कोरोना काल में परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की गई थी. सभी नियमों के अनुसार एग्जाम पूरा हुआ.

 

अन्य राज्यों ने जारी किया बोर्ड रिजल्ट 2022 :

सबसे पहले बिहार बोर्ड ने रिजल्ट जारी किया था उसके बाद एमपी बोर्ड के नतीजे घोषित किए गए थे.29 अप्रैल को एमपी बोर्ड रिजल्ट जारी किया गया था. इसके साथ ही अब अन्य बोर्ड के नतीजे भी मई जून में घोषित होने की संभावना है. छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात सहित कई राज्य के बोर्ड के नतीजे इसी महीने जारी होने हैं.

यह भी पढ़ें :  RSMSSB VDO Result 2022 : राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक.

 

स्टूडेंट्स को मिलेंगे एक्स्ट्रा नंबर :

यूपी बोर्ड के स्टूडेंट्स को एग्जाम में एक्स्ट्रा मार्क्स (UP Board Grace Nymber) दिए जाएंगे. 10वीं और 12वीं दोनों क्लास के स्टूडेंट्स को बोनस मार्क्स दिया जाएगा. यूपी बोर्ड ने (UPMSP) ने इस संबंध में निर्देश जारी किया है. बोर्ड ने कहा है कि सिलेबस से बाहर से पूछे गए सवालों के लिए स्टूडेंट्स को पुरे नंबर दिए जाएंगे. स्टूडेंट्स को इसका नुकसान नहीं होगा. जिन स्टूडेंट्स ने उस सवाल का जवाब दिया हो या न दिए हो.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page