Follow Us On Goggle News

Starbucks CEO:एक और भारतीय को दुनिया में मशहूर इस कंपनी की कमान

इस पोस्ट को शेयर करें :

 

Starbucks CEO: स्टारबक्स के मैनजमेंट ने भारतीय मूल के लक्ष्मण नरसिम्हन (Laxman Narasimhan) को कंपनी का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) नियुक्त करने का ऐलान किया है. नरसिम्हन ने पुणे विश्वविद्यालय के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से पढ़ाई की है. 1993 से 2012 तक नरसिम्हन ने मैनेजमेंट कंसल्टेंसी फर्म McKinsey में काम किया है

 

Starbucks CEO: भारतीय मूल के लक्ष्मण नरसिम्हन (Laxman Narasimhan) को कॉफी हाउस कॉफी की दिग्गज कंपनी स्टारबक्स (Starbucks) ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्ति किया है. लक्ष्मण नरसिम्हन इसी साल एक अक्टूबर से स्टारबक्स की कमान संभालेंगे. इसकी जानकारी स्टारबक्स ने दी है. स्टारबक्स कंपनी की बोर्ड अध्यक्ष मेलोडी हॉब्सन का कहना है कि लक्ष्मण नरसिम्हन के नेतृत्व में कंपनी और ऊंचाइयां छूएगी. कंपनी को लक्ष्मण नरसिम्हन के अनुभवों का लाभ मिलेगा. वह अप्रैल 2023 तक अंतरिम सीईओ के तौर पर हावर्ड शूल्ट्ज चीफ के तौर कार्य करेंगे. 55 वर्षीय लक्ष्मण नरसिम्हन इससे पहले इन्फामिल बेबी, यूके में Reckitt Benckiser Group PLC में सीनियर पदों पर कार्य कर चुके हैं. बता दें कि पांच दशक पुरानी कॉफी की स्टारबक्स कंपनी के दुनिया भर में 34,000 स्टोर हैं.

यह भी पढ़ें :  Earthquake : कश्मीर में आया तेज भूकंप, Delhi-NCR तक महसूस हुए झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.7.

 

नरसिम्हन ने पुणे विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल की है. उन्होंने पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय में द लॉडर इंस्टीट्यूट से जर्मन और अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन में एमए और पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय के व्हार्टन स्कूल से बिजनेस में एमबीए किया है. कंपनी में उनको बतौर करीब 10 करोड़ 37 लाख 36 हजार 750 रुपये सालाना वेतन मिलेंगे. लक्ष्मण नरसिम्हन ने सितंबर 2019 में Reckitt ज्वाइन किया था और कोरोना महामारी के दौरान कंपनी को गाइड किया था. इसके अलावा वह पसिको में ग्लोबल चीफ कमर्शियल ऑफिसर के तौर पर भी काम कर चुके हैं.

बता दें कि भारत के मूल निवासी कई लोग विदेशी कंपनियों में सीनियर पदों पर हैं. सुंदर पिचाई Google और उसकी मूल कंपनी अल्फाबेट के प्रमुख हैं, माइक्रोसॉफ्ट के सत्य नडेला, आईबीएम के अरविंद कृष्णा और एडोब के शांतनु नारायण हैं जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page