Follow Us On Goggle News

Sahara India Refund: सहारा एजेंट की जमकर पिटाई, सुब्रत राय नहीं पहुंचे तो फूटा लोगों का गुस्सा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Sahara India Refund : शुक्रवार को सहारा प्रमुख सुब्रत राय (Sahara Chief Subrata Roy) की पटना हाई कोर्ट में पेशी होनी थी लेकिन वे नहीं पहुंचे. इस दौरान सहारा के कुछ एजेंट वहां पहुंच गए थे. इसी बीच सहारा के निवेशकों की भीड़ ने एक एजेंट को ही पीट दिया.

 

Sahara India Refund: कभी देश की सबसे बड़ी कंपनियों में शुमार रही सहारा इंडिया Sahara India Refund में एक समय देश के करोड़ों लोगों ने निवेश किया था. लेकिन कंपनी के कामकाज में पारदर्शिता ना होने और वित्तीय अनियमितताओं के चलते इसमें कई लोगों की गाढ़ी कमाई का पैसा फंस गया था.

शुक्रवार को पटना हाईकोर्ट में सहारा इंडिया ( Sahara India Refund ) के मालिक सुब्रत राय के पेश न होने पर लोगों का गुस्सा एजेंट पर निकला. सहारा श्री सुब्रत राय की कोर्ट में पेशी थी। वो तो नहीं पहुंचे, लेकिन उनके एजेंट पहुंच थे. इसी बीच सहारा में पैसे फंसा चुके लोगों की नजर एजेंट पर पड़ी. इसके बाद नाराज भीड़ ने उसकी पिटाई शुरू कर दी. अंत में एजेंट को अपनी जान बचाने के लिए भागना पड़ा.

यह भी पढ़ें :  Sahara Scam : सहारा समूह का गोरखधंधा ! जानिए क्या है सहारा ग्रुप स्कैम और क्यों निवेशकों को नहीं मिल रहा पैसा?

सहारा श्री सुब्रत राय के हाईकोर्ट पहुंचने से पहले बड़ी संख्या में इनवेस्टर्स यहां पहुंच गए थे. सहारा श्री सुब्रत राय Sahara India Refund को सुबह 10.30 तक पहुंचना था, लेकिन वो 11 बजे तक वहां नहीं पहुंचे. इस बीच लोगों की नजर सहारा इंडिया के एक एजेंट पर पड़ गई. लोग तरुण कुमार नाम के एजेंट पर टूट पड़े. किसी तरह वे जान बचा कर वहां से भागा.

लोगों ने बताया कि ये एजेंट लोगों को परेशान करता है, डराता-धमकाता है. जब लोग मीटिंग करते हैं तो तरुण वहां मारपीट के लिए गुंडा लेकर आता है. एक व्यक्ति की हत्या भी कर दी गई है. यहां पहुंचे कई लोग ऐसे भी थे जिनके करोड़ों रुपए फंसे हुए थे. फंसे पैसों के कारण किन्हीं की बेटियों की शादी रुकी हुई है तो कई लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. दैनिक भास्कर ने ऐसे लोगों से बातचीत की.

यह भी पढ़ें :  RBI Credit Card New Rules: क्रेडिट कार्ड को लेकर आरबीआई ने जारी किए नए नियम, यहाँ पढ़े पूरी जानकारी.

 

 

 

बड़ी संख्या में पहुंचे थे निवेशक: 

वहीं, हाईकोर्ट परिसर में बड़ी संख्या में ग्राहक भी पहुंचे थे. उनका साफ साफ कहना है कि सहारा में हमारा पैसा फंसा हुआ है. बार-बार आश्वासन के बाद भी सहारा हमारा पैसा वापस नहीं कर रहा है. पटना के दुल्हिन बाजार के अशोक कुमार यादव ने कहा कि 75000 रूपये फंसे हुए हैं, वापस नहीं मिल रहा है. वहीं दानापुर से आए राजेश कुमार का साफ-साफ कहना है कि एक लाख से ज्यादा रुपया मेरा सहारा में फंसा है लेकिन अभी तक इसे वापस नहीं किया जा रहा है. यही कारण है कि आज हम लोग पटना हाईकोर्ट पहुंचे थे.

 

सुप्रीम कोर्ट से मिल गयी थी राहत: 

गौरतलब है कि सहारा के करीब 2000 उपभोक्ताओं ने सहारा कंपनी में किए गए अपने निवेश मामले को लेकर पटना के हाई कोर्ट में सहारा प्रमुख पर केस दर्ज कराया है. इसी मामले की सुनवाई को लेकर पटना हाई कोर्ट ने सहारा प्रमुख सुब्रत राय को शुक्रवार को पटना हाई कोर्ट में पेश होने के आदेश जारी किए थे. इसके बावजूद सहारा प्रमुख जब शुक्रवार को पटना हाई कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए तो कोर्ट ने बिहार और उत्तरप्रदेश के डीजीपी व दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को सुब्रत राय को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था. हालांकि चंद घंटों के बाद ही सहारा श्री के इस गिरफ्तारी के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गयी थी.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page