Follow Us On Goggle News

Sahara India Case: कल हाई कोर्ट देगा सहारा इंडिया में फंसे पैसे पर बड़ा फैसला.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Sahara India Case : सहारा इंडिया की विभिन्न स्कीमों में उपभोक्ताओं के फंसे पैसे के मामले में अब पटना हाई कोर्ट में 22 जून को सुनवाई होगी. मामला न्यायाधीश संदीप कुमार की एकलपीठ के समक्ष सोमवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध था, अब हाई कोर्ट में अगली सुनवाई 22 जून को होगी.

 

 

Sahara India Case : सहारा इंडिया की विभिन्न स्कीमों में उपभोक्ताओं के जमा पैसे के भुगतान को लेकर दायर की गई चार हजार से ज्यादा हस्तक्षेप याचिकाओं पर अब पटना हाई कोर्ट में 22 जून को सुनवाई होगी। यह मामला न्यायाधीश संदीप कुमार की एकलपीठ के समक्ष सोमवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध था। हालांकि पटना हाईकोर्ट के एक फैसले से उनके ऊपर गिरफ्तारी की जो तलवार लटक रही थी, वो फिलहाल के लिए टल गई है. आम लोगों के बीच सुब्रत रॉय को ‘सहाराश्री’ नाम से भी जाना जाता है। 

यह भी पढ़ें :  LPG Gas Cylinder Price Today: देशभर में आज से लागू हुआ एलपीजी गैस सिलेंडर के नए रेट, यहाँ देखें लिस्ट.

बता दें कि पिछली सुनवाई में पटना हाई कोर्ट ने सहारा के संस्थापक सुब्रत राय को अदालत में 16 मई को किसी भी हाल में उपस्थित होने का निर्देश दिया था। इसके साथ ही पटना हाई कोर्ट ने बिहार एवं उत्तर प्रदेश के डीजीपी समेत दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को हर हाल में सुब्रत राय को 16 मई को साढ़े दस बजे हाई कोर्ट में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था। सुब्रत राय ने पटना हाई कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा 13 मई को पटना हाई कोर्ट के आदेश पर 19 मई तक अंतरिम रोक लगा दी थी । अब हाई कोर्ट में अगली सुनवाई 22 जून को होगी।

 

बता दें कि इसके पहले बीते शुक्रवार को सहारा इंडिया के सुब्रत राय को पटना हाईकोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया था। सुब्रत कोर्ट में पेश नहीं हो पाए। कोर्ट ने उन्हें किसी भी हाल में पेश होने का आदेश दिया था। उन्होंने बीमारी का हवाला देकर आने से इनकार दिया। हालांकि इसपर कोर्ट ने नाराजगी जताई थी। इसी के बाद नाराज पटना हाईकोर्ट ने बिहार, दिल्ली से लेकर यूपी के डीजीपी को सुब्रत राय को पेश कराने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ें :  Sahara India Helpline: सहारा इंडिया में फंसे पैसे को लेकर राज्य सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर.

इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने अगले आदेश तक अंतरिम रोक लगा दी थी। कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीफ 17 मई तय की थी। हालांकि इसके पहले ही नई डेट घोषित हो गई। अब सहारा इंडिया की विभिन्न स्कीमों में उपभोक्ताओं के जमा पैसे के भुगतान को लेकर दायर याचिकाओं पर अब पटना हाई कोर्ट में 22 जून को सुनवाई होगी।

 

विदित हो कि सुब्रत रॉय के खिलाफ इसी तरह का एक मामला सुप्रीम कोर्ट में पहले से चल रहा है। फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं। वहीं निवेशकों के पैसे लौटाने को लेकर सहारा इंडिया का दावा है कि वह सारी रकम सेबी के पास जमा करा चुकी है।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page