Follow Us On Goggle News

Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर में अगले वर्ष दिसंबर में प्राण प्रतिष्ठा, 2025 तक राम मंदिर निर्माण होगा पूरा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Ram Mandir Ayodhya: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा है कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर Ram Mandir Ayodhya में दिसंबर, 2023 में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा हो जाएगी। इसके बाद सभी श्रद्धालुओं के लिए दर्शन-पूजन का काम शुरू हो जाएगा। प्रथम तल पर भगवान राम Ram Mandir Ayodhya के चारों भाइयों के बाल रूप की पूजा की जाएगी।

भगवान के बाल रूप के विग्रह की ऊंचाई चार से पांच फीट की होगी। वहीं, दूसरे तल पर राम दरबार सजाया जाएगा, जहां मां जानकी की भी प्रतिमा होगी। मंदिर Ram Mandir Ayodhya का निर्माण इस तरह से किया जा रहा है कि प्रथम तल पर पूजा के समय एक साथ 50 हजार लोग खड़े हो सकेंगे।

मिलिंद परांडे शुक्रवार को तीन दिवसीय झारखंड प्रवास के दूसरे दिन रांची में विहिप के प्रांत सामाजिक समरसता प्रमुख मिथिलेश्वर मिश्र के आवास पर थे। आइआइटी मुंबई, दिल्ली, गुवाहाटी व आइआइटी चेन्नई समेत अन्य इंजीनियरिंग संस्थानों के विशेषज्ञ भी इस कार्य में जुटे हैं। टाटा कंसल्टेंसी और लारसन एंड टुब्रो कंपनी के इंजीनियर भी इनमें शामिल हैं। जून तक चबूतरा निर्माण का काम पूरा हो जाएगा। 2025 तक राम मंदिर Ram Mandir Ayodhya निर्माण पूर्ण होगा।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page