Follow Us On Goggle News

Railway Coach Factory में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, कल है आवदेन की आखिरी तारीख, जल्द करें आवेदन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Railway Coach Factory Vacancy : रेलवे कोच फैक्ट्री की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस वैकेंसी में योग्य उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा. इसमें 10वीं के मार्क्स के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी.

 

Railway Coach Factory : रेलवे में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए इंटीग्रल कोच फैक्ट्री की ओर से बंपर वैकेंसी जारी हुई थी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया कल यानी 26 जुलाई 2022 को बंद हो जाएगी. ऐसे में जो उम्मीदवार अब तक इस वैकेंसी के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं, वो ऑफिशियल वेबसाइट- pb.icf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. रेलवे में इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 876 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 जून 2022 से जारी है. इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल्स चेक कर लें.

यह भी पढ़ें :  UPSC Recruitment 2021: केंद्र सरकार में इन पदों पर निकली हैं भर्तियां, 30 सितंबर तक करें आवेदन.

इंडियन रेलवे के अधीन आने वाली इस कंपनी में Apprentice के पदों पर भर्तियां की जाएंगी इस वैकेंसी के लिए फिलहाल परीक्षा की तारीखों की घोषणा नहीं हुई है. इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

 

ऐसे करें अप्लाई :

  1. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट pb.icf.gov.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Current Vacancies के लिंक पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद ICF Chennai Various Trade Apprentice Recruitment 2022 के लिंक पर जाएं.
  4. अब Apply Online के ऑप्शन पर क्लिक करें.
  5. अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें.
  6. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

डायरेक्ट लिंक से आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें.

 

कौन कर सकता है आवेदन?

अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ हीं, रिलेटेड ट्रेड में ITI Certificate होवा अनिवार्य है. प्रेंटिस के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 साल और अधिकतम आयु 24 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार, अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

यह भी पढ़ें :  Goods and Service Tax : डीजल-पेट्रोल GST दायरे से बाहर, जीवन रक्षक दवाओं पर मिली छूट - वित्तमंत्री.

 

मेरिट से होगा सिलेक्शन :

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस वैकेंसी में योग्य उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा. इसमें 10वीं के मार्क्स के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. ध्यान रहे की आवदेन करते समय 10वीं तक की डिग्गी लगाएं. इससे अधिक योग्यता वाले उम्मीदवारों के भी सिर्फ 10वीं के मार्क्स मान्य होंगे.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page