Follow Us On Goggle News

PNB Interest Rate: पंजाब नेशनल बैंक ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका! अब पीएनबी ने भी बढ़ाई ब्याज की दरें.

इस पोस्ट को शेयर करें :

PNB Interest Rate: पंजाब नेशनल बैंक (PNB Interest Rate) के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर हैं. देश की सबसे बड़ी बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक (PNB Interest Rate) ने भी कर्ज पर अपनी ब्याज दरें बढ़ा दी हैं. पंजाब नेशनल बैंक (PNB Interest Rate) ने रेपो आधारित ब्याज दर 0.40 प्रतिशत बढ़ाकर 6.90 प्रतिशत कर दिया है.

पंजाब नेशनल बैंक (PNB Interest Rate) ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि मौजूदा ग्राहकों के लिये एक जून, 2022 से आरएलएलआर 6.50 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.90 प्रतिशत कर दिया गया है. नये ग्राहकों के लिये संशोधित आरएलएलआर सात मई, 2022 से प्रभावी होगी.

 

रिजर्व बैंक के नीतिगत दर में वृद्धि के बाद आईसीआईसीआई बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और बैंक ऑफ इंडिया ने भी रेपो आधारित ब्याज दर में वृद्धि की थी. अब पंजाब नेशनल बैंक (PNB Interest Rate) द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोतरी के बाद आपकी ईएमआई भी बढ़ जाएगी. साथ ही नए लोन लेने वालों को ज्यादा ब्याज देना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें :  LPG Gas Cylinder Price Hike: देशभर में आज से लागू हुआ एलपीजी गैस सिलेंडर के नए रेट, यहाँ देखें लिस्ट.

हालांकि पंजाब नेशनल बैंक (PNB Interest Rate) ग्राहकों के लिए एक राहत की भी बात है. बैंक ने विभिन्न अवधि की मियादी जमा पर भी ब्याज दरों में वृद्धि की है. 2 करोड़ के कम के टर्म डिपॉजिट के लिए ब्याज दरें एक साल की अवधि वाले जमा पर 5 परसेंट से बढ़ाकर 5.10 फीसदी कर दिया है. संशोधित ब्याज दरें आज शनिवार से लागू होंगी.

ICICI Bank ने भी बढ़ाया MCLR: PNB Interest Rate

प्राइवेट सेक्टर के ICICI Bank ने भी एक दिन पहले अपने MCLR को 0.40% बढ़ाया था. अब बैंक का MCLR 8.10% होगा. बैंक की वेबसाइट के मुताबिक उसने रेपो रेट से लिंक अपने ICICI Bank External Benchmark Lending Rate (I-EBLR) को रेपो रेट जितना ही बढ़ा दिया है. नई दर 8.10% की होगी जो 4 मई 2022 से लागू हो गई है. किसी भी बैंक का एमसीएलआर, असल में वो न्यूनतम ब्याज दर होती है, जिससे कम ब्याज पर बैंक ऋण नहीं दे सकता.

यह भी पढ़ें :  PNB ने लेनदेन के न‍ियम में क‍िया बड़ा बदलाव, नहीं जाना तो अटक सकता है आपका पैसा.

 

HDFC बढ़ा चुका है ब्याज दर: PNB Interest Rate

आईसीआईसीआई बैंक से पहले HDFC भी अपनी लोन ब्याज दर बढ़ा चुका है. एचडीएफसी ने अपने रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट (RPLR) में 0.05% की बढ़ोतरी की है. ये नई दरें 1 मई 2022 से मान्य हैं. बैंक ने साफ किया है कि एडजस्टेबल रेट होम लोन (ARHL) स्कीम के तहत होम लोन के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों के लिए नई ब्याज दर 0.05% बढ़ जाएगी और ये उनके ब्याज की रीसेट डेट से ही लागू होगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page