Follow Us On Goggle News

PM Narendra Modi Birthday : क्या कहती है देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुंडली, किस राशि में हुआ है इनका जन्म.

इस पोस्ट को शेयर करें :

PM Narendra Modi Birthday भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 71 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इनका जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात राज्य के वड़नगर में हुआ था.

PM Narendra Modi Birthday: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। इनका जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात राज्य के वड़नगर में हुआ था। मोदी जी की कुंडली तुला लग्न और वृश्चिक राशि की है। जन्म का नक्षत्र अनुराधा है। इस नक्षत्र के दूसरे चरण में उनका जन्म हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वर्तमान कुंडली के अनुसार, गुरु और चंद्रमा ये दो ग्रहों का ऐसा योग बना रहा है जो इनके आगामी वर्षों के लिए काफी लाभदायक है। इनकी निजी जीवन की बात करें तो इनके पिता का नाम दामोदरदास मूलचंद मोदी और माता का नाम हीराबेन मोदी है। इनकी पत्नी का नाम जसोदाबेन मोदी है। आइए जानते हैं कि पीएम मोदी की कुंडली इनके बारे में क्या कहती है। लेकिन उससे पहले हम उन सभी लोगों को जन्मदिन की शुभकामनाएं देना चाहते हैं जो 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi Birthday ) के साथ अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  PM Gati Shakti Yojana : जानिए क्या है PM गति शक्ति योजना? आम आदमी को इससे क्या होगा फायदा?

PM Narendra Modi Birthday

ज्योतिषाचार्य पं. दयानन्द शास्त्री ने बताया, इनकी कुंडली में उच्च का बुध वक्री और भाग्य का स्वामी होकर, वह सूर्य और केतु के साथ बारहवें भाव में पड़ा हुआ है। वही, पंचम भाव का स्वामी शनि शुक्र के साथ युति बनाकर एकादश भाव में है। वहीं, पराक्रम भाव का स्वामी गुरु पंचम भाव में पड़ा हुआ है। छठे भाव में राहु और बारहवें भाव का केतु कुंडली में अरिष्ट नाशक योग बना रहा है। अरिष्ट नाशक योग के कारण ही आज पीएम मोदी ( PM Narendra Modi Birthday ) सारी बाधाओं को पार कर इस मुकाम तक पहुंचे हैं। वर्तमान में इनके ऊपर अभी कर्मेश चंद्रमा की महादशा चल रही है जो कि 10 जुलाई 2022 तक चलेगी।

 

इनकी जन्म कुंडली में लग्न में ही चंद्रमा उपस्थित है। वहीं, बृहस्पति चतुर्थ भाव में है। शुक्र और शनि दशम भाव में है। राहु पंचम में और सूर्य बुध व केतु एकादश भाव में है। इसका मतलब ज्योतिषीय दृष्टि से ऐसा होना बहुत ही शुभ माना गया है। मोदी जी ( PM Narendra Modi Birthday ) की कुंडली में लग्नेश लग्न में होने से लग्न और लग्नेश दोनों ही बहुत मजबूत स्थिति में हैं। लग्नेश का बलवान होना तो व्यक्ति को उच्च आत्मविश्वास और इच्छाशक्ति देता ही है साथ ही मंगल हिम्मत, शक्ति, पराक्रम, दृढनिश्चयता और उत्साह प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें :  IAS Tina Dabi Marriage: दोबारा शादी कर रही हैं यूपीएससी टॉपर टीना डाबी.

 

मोदी जी कुंडली में लग्न में रूचक योग है। ऐसा जिस व्यक्ति की कुंडली में होता है वह हमेशा ही अपनी विरोधियों पर हावी रहता है। साथ ही ऐसा लोग स्वतंत्र और निर्भय स्वभाव के होते हैं। मोदी जी ( PM Narendra Modi Birthday ) की राशि वृश्चिक है और उनकी कुंडली में मंगल होने के कारण एक विशेष योग बन रहा है। इसका नाम है शत्रुहंता योग। इस योग के बनने के कारण पीएम मोदी के शत्रु और विरोधी उनका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएंगे। इसके साथ ही मोदी जी सदेव ही अपनी चाल और शारीरिक बनावट से लोगों को प्रभावित करते रहेंगे।

#डिस्क्लेमर : ”इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना में निहित सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. विभिन्स माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्म ग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारी आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना के तहत ही लें. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी. ”


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page