Follow Us On Goggle News

PM Modi Kedarnath Visit : पीएम मोदी आज 5वीं बार जा रहे हैं केदारनाथ, आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा का करेंगे अनावरण, जानें पूरा शेड्यूल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

PM Modi Kedarnath Visit : पीएम मोदी केदारधाम में 400 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हेलीकॉप्टर से केदारनाथ धाम पहुंच चुके हैं. केदारनाथ धाम पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत हुआ. पीएम मोदी केदारधाम में 400 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे. पीएम मोदी पांचवीं बार केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं. 

PM Modi Kedarnath Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच केदारनाथ (Kedarnath) धाम जाएंगे जहां वे आदि गुरु शंकराचार्य (Aadi Guru Shankaracharya) की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. केदारनाथ में शंकराचार्य की 12 फीट लंबी और 35 टन वजन वाली प्रतिमा लगाई गई है. इसके अलावा प्रधानमंत्री 2013 की प्राकृतिक आपदा में क्षतिग्रस्त हुए शंकराचार्य के समाधि स्थल का लोकार्पण भी करेंगे. बाबा केदार के दर्शन करने के साथ ही मोदी केदारनाथ में 400 करोड़ रुपये से अधिक के कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे. 

यह भी पढ़ें :  Raksha Bandhan 2021: खास है इस बार का रक्षाबंधन! यहां जानिए शुभ मुहूर्त और बहनों के लिए क्या है श्रेष्ठ उपहार.

 

(वीडियो साभार : etvbharat.com )

प्रधानमंत्री के आगमन से संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ का दौरा किया था. इस दौरान, उन्होंने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग कर रहे तीर्थ पुरोहितों और पंडा समाज के प्रतिनिधियों से भी वार्ता की. धामी ने कहा कि सभी प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए तैयार हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह प्रधानमंत्री के आगमन से पहले तैयारियां देखने आए थे और सभी तैयारियां बेहतर हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की बाबा केदार के प्रति विशेष आस्था और श्रद्धा है और उनका उत्तराखंड को दुनिया की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी के तौर पर विकसित करने का ‘विजन’ है जहां पूरी दुनिया के लोग आध्यात्मिक शांति के लिए आएंगे. धामी ने कहा, आधुनिक इतिहास में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर केदारनाथ धाम का पुनर्निर्माण किया जा रहा है. सरस्वती घाट और आस्था पथ के निर्माण जैसे पहले चरण के काम हो चुके हैं जबकि दूसरे चरण के काम शुरू हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें :  Crime News : पत्नी ने टेस्टी चिकन नहीं बनाया तो पति ने कर दी हत्या, झील में फेंकी लाश.

धामी ने कहा कि मोदी के इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा और देशभर के शिवालय, ज्योर्तिलिंग, शंकराचार्य के मठ इस दौरान केदारनाथ से सीधे जुड़े रहेंगे.

पीएम मोदी का केदारनाथ दौरे का मिनट टू मिनट कार्यक्रम :

  • सुबह 6 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना होंगे प्रधानमंत्री.
  • सुबह 6:50 पर जौली ग्रांट एयरपोर्ट देहरादून पहुंचेंगे प्रधानमंत्री.
  • सुबह 8 बजे केदारनाथ हेलीपैड पर पहुंचेंगे प्रधानमंत्री.
  • सुबह 8 से 8:30 बजे तक बाबा केदार के धाम में पूजा दर्शन करेंगे प्रधानमंत्री.
  • सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक केदारधाम में अलग-अलग कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे प्रधानमंत्री.
  • आदि गुरु शंकराचार्य की समाधि स्थल का उद्घाटन.
  • केदारनाथ के पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे.
  • पब्लिक मीटिंग और केदारनाथ के विकास कार्यों का उद्घाटन.
  • दोपहर 12 बजे केदारनाथ हेलीपैड से जौली ग्रांट एयरपोर्ट देहरादून को रवाना होंगे प्रधानमंत्री .
  • दोपहर 12:30 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे प्रधानमंत्री.
  • दोपहर 1 बजे जौली ग्रांट एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.
  • दोपहर 1.30 पर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page