Follow Us On Goggle News

OLA UBER Cab: ओला व उबर के मनमानी पर लगेगा रोक, बुकिंग रद करने और किराया तय करने होगा फैसला.

इस पोस्ट को शेयर करें :

OLA UBER Cab: टैक्सी सुविधा मुहैया कराने वाली राष्ट्रीय व बहुराष्ट्रीय कंपनियों की बढ़ती शिकायतों के मद्देनजर केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण (सीसीपीए) ने उन्हें तलब किया है। ओला व उबर जैसी बड़ी टैक्सी संचालन करने वाली कंपनियों की गलत हरकतों पर पाबंदी लगाने और उनके नियमों की वैधता जांचने का प्रविधान किया जाएगा।

मंगलवार को बुलाई बैठक में सभी एप आधारित टैक्सी संचालक कंपनियों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी। बैठक में किराया तय करने और राइड कैंसिल करने की नीति के बारे में जानकारी मांगी जाएगी। सीसीपीए के कमिश्नर अनुपम मिश्र ने कहा, एक ही समय और गंतव्य के लिए टैक्सी बुक करने वाले उपभोक्ताओं को अलग-अलग किराया दिखाई देता है। एडवांस बुकिंग के बावजूद ऐनवक्त पर बुकिंग रद करने को लेकर ढेरों शिकायतें आई हैं।

बुकिंग के बावजूद निर्धारित ड्राइवर के नहीं आने पर दूसरी टैक्सी लेने वाले उपभोक्ताओं पर पेनाल्टी लगा दी जाती है। इस तरह की शिकायतें लगातार बढ़ रही हैं। सीसीपीए कमिश्नर ने बताया कि शिकायतों में पाया गया है कि ज्यादातर बुकिंग ड्राइवरों की ओर से रद कराई जाती है और कंपनी इसी बात पर उपभोक्ता पर जुर्माना लगाती है। ऐसी गलत हरकतों पर पाबंदी लगाने और उनके नियमों की वैधता जांचने का प्रविधान किया जाएगा।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page