Follow Us On Goggle News

Multibagger Stock : 5 रुपये का शेयर हुआ 1800 रुपये के पार ! कंपनी दे रही बोनस शेयर, खरीदने के लिए मची होड़.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Multibagger Stock to Buy: शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव के बीच कुछ शेयर्स ने मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. इसी लिस्ट में एक ऐसी कंपनी है जिसका शेयर 5 रुपये से बढ़ कर 1800 रुपये के पार पहुंच गया है. अब कंपनी अपने निवेशकों को बोनस शेयर भी देने जा रही है.

 

Multibagger Stock to Buy: शेयर बाजार रिस्क का मार्केट है, जहां आप घंटों में लखपति और मिनटों में कंगाल हो सकते हैं. वैश्विक बाजार के खराब संकेतों के चलते इस समय भारतीय शेयर बाजार की हालत भी ठीक नहीं है. लेकिन इस बीच कुछ शेयर्स ऐसे भी हैं जिसने जबरदस्त रिटर्न दिया है. और अब कंपनी अपने निवेशकों को बोनस शेयर भी दे रही है.

 

यह कंपनी कॉस्मो फिल्म्स (Cosmo Films) है जिसके शेयर 5 रुपये से बढ़कर 1800 रुपये के पार पहुंच गए हैं. और अब कंपनी अपने निवेशकों को बोनस शेयर भी दे रही है. कॉस्मो फिल्म्स, 1:2 के अनुपात में बोनस शेयर देगी. आपको बता दें कि इस कंपनी के शेयरों ने अपने निवेशकों को महज 1 साल में 170 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. 

यह भी पढ़ें :  Gold Price Today : फिर सस्ता हो गया है सोना, जानिए आज क्या 10 ग्राम सोने का ताजा भाव.

 

निवेशकों को प्रति 2 शेयर मिलेगा 1 बोनस शेयर :

कॉस्मो फिल्म्स ने यह जानकारी दी है कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने निवेशकों को 1:2 के अनुपात में बोनस शेयर देने का ऐलान किया है. यानी निवेशकों को 2 शेयर पर 1 शेयर बोनस मिलेगा. हालांकि, अब तक यह घोषणा नहीं हुई है कि कॉस्मो फिल्म्स बोनस शेयर कब देगी. यह शेयर मंगलवार को बीएसई पर 1852 रुपये के स्तर पर ट्रेड किया है. आपको बता दें कि ये कंपनी (कॉस्मो फिल्म्स BOPP) फिल्म मैन्युफैक्चरर, सप्लायर और प्रोड्यूसिंग का काम करती है. 

 

5 रुपये से 1800 रुपये का सफर :

कॉस्मो फिल्म्स के शेयर ने महज 5 रुपये से 1852 रुपये तक का सफर तय किया है. 8 जनवरी 1999 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर यह 5 रुपये के स्तर पर थी जबकि आज यानी 10 मई 2022 को कंपनी के शेयर 1852 रुपये के स्तर पर हैं. इससे यह साफ है कि शेयर ने अपने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है.

यह भी पढ़ें :  UPI offline payment : अब बिना इंटरनेट UPI से ट्रांसफर कर सकते हैं पैसे, बेसिक फोन से भी होगा पेमेंट, जानिए क्या है तरीका.

 

इस हिसाब से निवेशकों का मुनाफा देखें तो अगर किसी निवेशक ने 8 जनवरी 1999 को कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये निवेश किया होता तो उसके 1 लाख आज 3.7 करोड़ रुपये हो गया होता. कॉस्मो फिल्म्स के शेयरों ने पिछले 5 साल में कंपनी के शेयरों ने 321 फीसदी का रिटर्न दिया है.

( source : zeenews)


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page