Follow Us On Goggle News

Multibagger Penny Stock: इस 10 पैसे के शेयर ने दिया बंपर रिटर्न, 1 लाख रुपये का निवेश हुआ 2 करोड़

इस पोस्ट को शेयर करें :

Multibagger Penny Stock: इस शेयर ने पिछले कुछ साल के दौरान 10 पैसे से 22 रुपये तक का सफर तय किया है. इस दौरान एक समय यह स्टॉक करीब 40 रुपये तक भी पहुंचा है. इसका 52-वीक हाई 39.40 रुपये है. अभी यह स्टॉक अपने 52-वीक लो लेवल के आस-पास ट्रेड कर रहा है.

 

शेयर मार्केट (Share Market) पिछले साल नवंबर के बाद से भारी बिकवाली की चपेट में है. बिकवाली के इस दौर ने कई इन्वेस्टर्स (Investors) को कंगाल कर दिया है. खासकर कम समय में (Short Term) मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) की उम्मीद रखने वाले इन्वेस्टर्स को निराशा हाथ लगी है. हालांकि लॉन्ग टर्म के लिए इन्वेस्ट (Long Term Investment) करने वाले अभी भी फायदे में हैं. इसी तरह का एक शेयर सीके बिड़ला ग्रुप (CK Birla Group) की कंपनी ओरिएंट पेपर एंड इंडस्ट्रीज (Orient Paper And Industries) का है, जिसने अपने शेयरहोल्डर्स को जबरदस्त रिटर्न दिया है.

यह भी पढ़ें :  LPG Gas Cylinder Price Today: देशभर में आज से लागू हुआ एलपीजी गैस सिलेंडर के नए रेट, यहाँ देखें लिस्ट.

 

अभी भी मल्टीबैगर रिटर्न देने की क्षमता

ओरिएंट पेपर एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयर ने पिछले कुछ साल के दौरान 10 पैसे से 22 रुपये तक का सफर तय किया है. इस दौरान एक समय यह स्टॉक करीब 40 रुपये तक भी पहुंचा है. इसका 52-वीक हाई 39.40 रुपये है. अभी यह स्टॉक अपने 52-वीक लो लेवल के आस-पास ट्रेड कर रहा है. इसका 52 वीक लो 19.80 रुपये है. इस कारण एनालिस्ट यह उम्मीद जता रहे हैं कि इस स्टॉक में आने वाले समय में मल्टीबैगर रिटर्न देने की क्षमता है.

कभी 10 पैसे में मिल जाता था एक शेयर

मौजूदा स्तर के हिसाब से देखें तो इस स्टॉक ने अपने इन्वेस्टर्स को 20 हजार फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. इस कंपनी का स्टॉक बीएसई (BSE) पर 19 सितंबर 2003 को महज 10 पैसे में ट्रेड कर रहा था. जबकि इस हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानी 23 जून 2022 को यह बीएसई पर 22.90 रुपये पर बंद हुआ. इस तरह देखें तो अगर किसी इन्वेस्टर ने ओरिएंट पेपर के स्टॉक में 2003 में 01 लाख रुपये लगाए होते और इन्वेस्टमेंट को अभी तक होल्ड किया होता, तो आज उसके इन्वेस्टमेंट की वैल्यू बढ़कर 2.30 करोड़ रुपये हो गई होती.

यह भी पढ़ें :  Railways New Rules : रेलवे ने टिकट को लेकर दी बड़ी जानकारी ! ट्रेन में रात में करते हैं सफर तो जान लें ये जरूरी बात.

09 साल में आई 2000 फीसदी की तेजी

कंपनी के स्टॉक ने बीते 10 साल के दौरान भी जबरदस्त रिटर्न दिया है. 02 अगस्त 2003 को इसके एक शेयर की कीमत बीएसई पर महज 1.01 रुपये थी. इसका मतलब हुआ कि बीते 09 साल में ही इसने 2000 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया. इस आधार पर गणित करें तो अगस्त 2003 में इसके शेयरों में लगाए गए 01 लाख रुपये अभी 22.67 लाख रुपये हो गए होते. आपको बता दें कि अभी इस कंपनी की वैल्यू (Orient Paper MCap) करीब 500 करोड़ रुपये है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page