Follow Us On Goggle News

LPG Cylinder Price Hiked: महीना शुरू होते ही 102 रुपये फिर बढ़ गए गैस सिलिंडर के दाम.

इस पोस्ट को शेयर करें :

LPG Cylinder Price Hiked: बढ़ती महंगाई के बीच देशभर के नागरिकों को एक और बड़ा झटका लगा है. लेकिन, ये झटका आम आदमी को सीधे नहीं लगा है. दरअसल, देश में कमर्शियल गैस सिलेंडर LPG Cylinder Price Hiked की कीमतों में भारी इजाफा देखने को मिला है. जिसके कारण मध्यम वर्ग के व्यापार करने वाले लोगों पर खासा असर पड़ेगा। जिससे उनकी चिंता और बढ़ गई है.

इसके साथ ही खाने पीने की सस्ती फास्टफूड के दाम बढ़ने की भी आशंका है.महीना शुरू होते ही LPG गैस सिलिंडरों (LPG Price Cylinder Price Hiked) के दामों में बढ़ोतरी कर दी गई है. राहत की बात बस इतनी है कि इस बढ़ोतरी का बोझ सीधा आम आदमी के किचन में नहीं पड़ेगा क्योंकि आज गैस सप्लाई कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलिंडरों LPG Cylinder Price Hiked के दामों में बढ़ोतरी की है.

आज हर सिलिंडर पर 102.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. नए रेट के मुताबिक, अब 19 किलोग्राम के कॉमर्शियल सिलिंडर LPG Cylinder Price Hiked की कीमत 2,253 से बढ़कर 2355.50 रुपये हो गई है. वहीं, पांच किलो का एलपीजी सिलिंडर 655 रुपये हो गया है.

यह भी पढ़ें :  LPG Gas Subsidy: रसोई गैस की सब्सिडी को लेकर सरकार ने बनाया जबरदस्त प्लान? जानिए आपको मिलेंगे या नहीं पैसे.

बता दें कि यह बढ़ोतरी पिछले महीने के मुकाबले कम है. 1 अप्रैल, 2020 को प्रति सिलिंडर दाम 250 रुपये बढ़ाए गए थे. वहीं, 1 मार्च को इसकी कीमत में 105 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी. राष्ट्रीय राजधानी में 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर की कीमत 949.50 रुपये है. जबकि कुछ जगहों पर एक सिलेंडर की कीमत 1,000 रुपये तक है.

इस बीच ऑयल मार्केटिंग कंपनियां जैसे- इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन देशभर में आज रविवार को उज्जवला दिवस मनाने के लिए 5,000 एलपीजी पंचायत का आयोजन कर रही हैं.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page