Follow Us On Goggle News

LPG Cylinder Price: 900 में नहीं सिर्फ 587 रुपये में मिलेगा सिलेंडर, बस करना होगा ये काम.

इस पोस्ट को शेयर करें :

LPG Cylinder Subsidy : एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने सिलेंडर पर मिलने वाले सब्सिडी को फिर से शुरू करने की योजना बनाई है. इस सिलसिले में सब्सिडी को फिर से शुरू करने का प्रस्ताव वित्त मंत्रालय को भेजा गया है इसमें झारखंड, मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर राज्यों में रसोई गैस पर सब्सिडी दिया जा रहा है. इस लिए जल्द ही इसे देश के अन्य राज्यों में भी शुरू कर दिया जाएगा.

 

LPG Cylinder Price: एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती से आंम आदमी को बड़ी राहत मिलेगी। फिलहाल बढ़ती महंगाई ने घर का बजट बिगाड़ दिया है। एक तरफ डीजल पेट्रोल के बढ़े दाम से सभी चीजों के बाव आसमान छूने लगे हैं वही सिलेंडर की कीमत ने तो घरों का बजट ही बिगाड़ दिया।

आजकल रसोई की सबसे अहम जरूरत गैस सिलेंडर ही है इसके बिना खाना नहीं बनाया जाता है। देश में गरीब परिवारों को सरकार ने मुफ्त में गैस कलेक्शन और सिलेंडर दिया था। लेकिन सिलेंडर के बढ़ते दाम के चलते लोग उसे भरवाने ही नहीं सके। देश में पेट्रोलियम कंपनी ने सिलेंडर की कीमतें बढ़ाती गई और कोरोना के समय में सरकार ने सब्सिडी भी बंद कर दी।

यह भी पढ़ें :  Petrol Diesel Price Today: देशभर में आज से लागू हुआ पेट्रोल-डीजल के नए दाम, यहाँ देखें लिस्ट.

सब्सिडी हो सकती है शुरू: LPG Cylinder Price

LPG Cylinder Price : एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सरकार ने सिलेंडर पर मिलने वाले सब्सिडी को फिर से शुरू करने की योजना बनाई है। इस सिलसिले में सब्सिडी को फिर से शुरू करने का प्रस्ताव वित्त मंत्रालय को भेजा गया है इसमें झारखंड, मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर राज्यों में रसोई गैस पर सब्सिडी दिया जा रहा है। इस लिए जल्द ही इसे देश के अन्य राज्यों में भी शुरू कर दिया जाएगा।

इसके अनुसार अगर वित्त मंत्रालय के द्वारा प्रस्ताव को मंजूरी दे दी जाती है तो सरकार पेट्रोलियम कंपनी के डीलर को ₹303 की सब्सिडी देगी और एलपीजी सिलेंडर पर भी उतना ही छूट मिलेगा। इसके हिसाब से ग्राहक जो गैस सिलेंडर लेंगे उसके लिए ₹900 नहीं बल्कि ₹587 देना होगा।

आधार से लिंक करा ले LPG कनेक्शन: LPG Cylinder Price

सब्सिडी के लिए आपको बस अपना एलपीजी कनेक्शन को अपने आधार कार्ड से लिंक करना होगा। अगर आप अपना एलपीजी कनेक्शन आधार से लिंक नहीं कराए हैं तो जल्द ही करवा और सब्सिडी का लाभ उठाना शुरू करें।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page