Follow Us On Goggle News

KBC14: जानिए कौन हैं? 1 करोड़ जीतने वाली KBC 14 की पहली कंटेस्टेंट, हॉट सीट तक पहुंचने में लगे 21 साल

इस पोस्ट को शेयर करें :

 

KBC14: अमिताभ बच्चन के गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ का आगाज हो चुका है। शो में अब तक कई कंटेस्टेंट किस्मत आजमाने आ चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई भी करोड़पति नहीं बन पाया, लेकिन अब हालिया एपिसोड में केबीसी को इस सीजन की पहली करोड़पति मिल गई है।

 

KBC14: Amitabh Bachchan होस्टेड टीवी शो Kaun Banega Crorepati Season 14 की शुरुआत से ही दर्शकों को इंतजार था कि कब कोई कंटेस्टेंट 1 करोड़ के सवाल तक पहुंचेगा, और उसका सही जवाब देगा। शो में अभी तक कई जानकार कंटेस्टेंट आए जिन्होंने न सिर्फ Kaun Banega Crorepati के खेल को बहुत खूबसूरती से खेला बल्कि काफी आगे तक गए। हालांकि अभी तक शो को इस सीजन का करोड़पति नहीं मिला था।

1 करोड़ जीते, 7.5 करोड़ का सवाल बाकी

अब Kavita Chawla सीजन 14 की पहली करोड़पति कंटेस्टेंट बनी हैं। कोल्हापुर की रहने वाली कविता चावला एक हाउसवाइफ हैं और शो में अभी तक एक करोड़ रुपये की धनराशि जीत चुकी हैं। दिलचस्प बात यह है कि कविता चावला अभी भी हॉटसीट पर बनी हुई हैं और अभी उन्हें इस शो के सबसे रोमांचक पड़ाव से गुजरना बाकी है।

यह भी पढ़ें :  Petrol Diesel Price Today: देशभर में आज से लागू हुआ पेट्रोल-डीजल के नए दाम, यहाँ देखें लिस्ट.

कौन हैं करोड़पति बनीं कविता चावला?

महाराष्ट्र के कोल्हापुर की कविता चावला एक हाउस वाइफ हैं और सिर्फ 12वीं तक पढ़ी हैं। वह साल 2000 से ही KBC में आने की कोशिश कर रही हैं जब इस शो की शुरुआत हुई थी। 21 साल और 10 महीने के बाद उन्हें इस शो में आने का मौका मिला। कविता पिछले साल हॉटसीट पर बैठने से एक कदम पीछे रह गई थीं। उन्होंने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट वाले राउंड तक का सफर तय कर लिया था।

साल 2000 से ही कर रही थीं कोशिश

Kaun Banega Crorepati Season 14 की पहली करोड़पति कंटेस्टेंट कविता चावला को अभी 7.5 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब देना बाकी है। कविता चावला ने बताया, ‘यहां तक पहुंचने के लिए मैं बहुत खुश हूं। मैं बहुत खुश हूं कि 1 करोड़ रुपये जीतने वाली मैं पहली कंटेस्टेंट हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं 7.5 करोड़ रुपये के सवाल का जवाब भी दे पाऊंगी।’

यह भी पढ़ें :  7th Pay Commission Big Update: केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में 14% बढ़ोतरी की घोषणा, क्या 18 महीने के बकाये का होगा एकमुश्त भुगतान?

जीते हुए पैसे का क्या करेंगी कविता चावला?

कविता ने बताया कि वह पिछले साल भी KBC में आई थीं लेकिन वह सिर्फ फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट वाले राउंड तक ही पहुंच सकीं। उन्होंने यह भी बताया कि अगर वह यह धनराशि जीत गईं तो वह इस पैसे का क्या करेंगी। कविता ने कहा कि जो 1 करोड़ रुपये उन्होंने जीते हैं इससे वह अपने बेटे को पढ़ने के लिए विदेश भेजेंगी। लेकिन अगर वह 7.5 करोड़ रुपये जीत जाती हैं तो वह इससे एक बंगला बनवाएंगी और दुनिया घूमेंगी।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page