Follow Us On Goggle News

RIP : पत्रकार और फिल्म निर्माता प्रदीप गुहा का‌ निधन, फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर.

इस पोस्ट को शेयर करें :

तीन दशक तक ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ से जुड़े रहने के बाद उन्होंने 2005 में जी टेलिफिल्म्स में सीईओ के तौर पर पदभार संभाला था. बाद में वे 9X मीडिया में प्रबंध निदेशक के तौर पर भी जुड़े.

लम्बे समय तक ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ और फिर डीएनए से जुड़े रहे प्रदीप गुहा का आज मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अम्बानी अस्पताल में निधन हो गया. वह लीवर कैंसर (स्टेज 4) के शिकार थे. प्रदीप गुहा को शुक्रवार सुबह वेंटिलेटर पर रखा गया था. उनका इलाज स्पेशलिस्ट डॉक्टर कर रहे थे, लेकिन आज उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. प्रदीप के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. 

उन्होंने 2001 में रिलीज हुई रितिक रोशन और करिश्मा कपूर स्टारर फिल्म ‘फिजा’ और मिथुन और डिम्पल कापड़िया स्टारर ‘फिर कभी’ का भी निर्माण किया था. तीन दशक तक ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ से जुड़े रहने के बाद उन्होंने 2005 में जी टेलिफिल्म्स में सीईओ के तौर पर पदभार संभाला था. बाद में वे 9X मीडिया में प्रबंध निदेशक के तौर पर भी जुड़े.

यह भी पढ़ें :  Petrol Diesel Price Today: देशभर में आज से लागू हुआ पेट्रोल-डीजल के नए दाम, यहाँ देखें लिस्ट.

 

गुहा के इलाज के लिए उनका परिवार पिछले कुछ महीनों से न्यू यॉर्क के प्रसिद्ध  स्लोआन कैटरिंग कैंसर अस्पताल से भी कंसल्ट कर रहा था. पिछले कई दिनों से लगातार तबीयत खराब होने के चलते उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया था जहां पर वे आईसीयू में भर्ती थे. वे अपने पीछे पत्नी और एक बेटा छोड़ गये हैं.

 

बॉलीवुड की तमाम बड़ी हस्तियां सोशल मीडिया के जरिए प्रदीप गुहा को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. दिग्गज अभिनेता मनोज बाजपेयी ने लिखा, “अपने दोस्त के बारे में सुनकर गहरा सदमा और दुख हुआ. प्रदीप गुहाजी का निधन. आपकी आत्मा को शांति मिले प्रदीप.”

यह भी पढ़ें :  Afghanistan Taliban War : राष्ट्रपति अशरफ गनी ने देश छोड़ा, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति भवन पर तालिबान का कब्जा.

वहीं एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने लिखा, “हमारे प्यारे पीजी के रूप में हम इतनी प्यार से उन्हें बुलाते थे. एक विकट पल… 21 सालों से मैं आपको जानती थी आप बहुत जल्दी चले गए.”

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page