Follow Us On Goggle News

Farm Laws Repeal Bill 2021 : लोकसभा में कल पेश होगा कृषि कानून रद्द करने का विधेयक, भाजपा ने जारी किया थ्री लाइन व्हिप.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Farm Laws Repeal Bill 2021 : केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर संसद के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन लोकसभा में कृषि कानून निरसन विधेयक 2021 पेश करेंगे, ताकि इसे सदन में पारित किया जा सके.

Farm Laws Repeal Bill 2021: संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार से शुरू होगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर संसद के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन यानी कल लोकसभा में कृषि कानून निरसन विधेयक 2021 (Farm Laws Repeal Bill 2021) पेश करेंगे, ताकि इसे सदन में पारित किया जा सके.

वहीं, भाजपा ने संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले थ्री लाइन व्हिप जारी किया है और अपने सभी सांसदों को सदन में उपस्थित रहने के लिए कहा है. भाजपा शीतकालीन सत्र के दौरान अपने सांसदों की सदन में शत-प्रतिशत उपस्थिति चाहती है.

संसद का शीतकालीन सत्र काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. विपक्ष सरकार की घेराबंदी करने की कोशिश में जुटा हुआ है. जबकि भाजपा विपक्ष के चक्रव्यूह को तोड़ने की रणनीति बनाने में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें :  Bharat Band : पटना में भारत बंद का दिखा असर, वामदलों की रही सर्वाधिक सक्रियता.

 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों तीन केंद्रीय कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की थी.

किसानों और विपक्ष के भारी विरोध के बीच केंद्र सरकार ने पिछले साल तीन नए कृषि कानूनों को संसद में पारित किया था. इसके बाद किसानों ने कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया था.

संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले 40 से अधिक किसान संगठनों ने किसान आंदोलन में भाग लिया. किसान पिछले एक साल से अपनी विभिन्न मांगो को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page