Follow Us On Goggle News

Cryptocurrency Prices Today: दुनियाभर में आज से लागू हुए क्रिप्टोकरेंसी के नए रेट, यहाँ देखें लिस्ट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Cryptocurrency Prices Today: अगर आप भी आज क्रिप्टो में पैसा लगते हैं तो आज आपके लिए अच्छी खबर हैं। आज बिटकॉइन में नजर आई तेजी आयी हैं। ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी बाजार ग्रीन साइन पर कारोबार करता नजर आया।

ग्लोबल क्रिप्टो बाजार की मार्केट कैपिटल 1.74 ट्रिलियन डॉलर रही। इसमें कल की तुलना में 3.07 फीसदी की बढ़त रही। बीते 24 घंटों में क्रिप्टो मार्केट का वॉल्यूम 81.96 बिलियन डॉलर रहा और इसमें कुल मिलाकर 1.53 फीसदी की गिरावट रही।

 

DeFi का मौजूदा कुल वॉल्यूम 9.16 बिलियन डॉलर रहा। बीते 24 घंटों में क्रिप्टो मार्केट के कारोबार में 11.8 फीसदी की बढ़त ही। सभी क्रिप्टो कॉइन का वॉल्यूम 69.57 बिलियन डॉलर रहा। ये बीते 24 घंटों में कुल क्रिप्टो मार्केट वॉल्यूम का 84.88 फीसदी रहा।

 

बिटकॉइन की कीमत: Cryptocurrency Prices Today

बिटकॉइन अभी 31.51 लाख रुपये पर कारोबार करता नजर आया। ये क्रिप्टो बाजार की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है। इसकी मार्केट में हिस्सेदारी 42.15 फीसदी रही। CoinMarketCap डेटा के अनुसार इसमें कल के मुकाबले 0.23 फीसदी की गिरावट आई।

यह भी पढ़ें :  Diwali Gift 2021: सूरत की कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिवाली पर गिफ्ट की इलेक्ट्रिक स्कूटर.

 

Berkshire Hathaway की सालाना मीटिंग: Cryptocurrency Prices Today

अब तक की बड़ी खबर ये रही की Berkshire Hathaway की सालाना मीटिंग 2022 में चेयरमैन और सीईओ वॉरेन बफे और वाइस चेयरमैन Charlie Munger नजर आए। उन्होंने सालाना मीटिंग में निवेश के फैसलों और मार्केट ट्रेंडस को लेकर बातचीत की। बफे और मुंगेर लंबे समय से बिटकॉइन के आलोचक रहे हैं। उन्होंने सालाना बैठक में बिटकॉइन की पूरी तरह से निंदा की।

 

बफे ने क्रिप्टोकरेंसी के लिए कही ये बात: Cryptocurrency Prices Today

बफे के अनुसार एसेट्स को मूल्य देने के लिए कुछ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि चीजें केवल इसलिए वैल्यू का दावा नहीं कर सकतीं क्योंकि कोई और इसके लिए अधिक पेमेंट करने को तैयार है। Charlie Munger ने बिटकॉइन को ‘बेवकूफ और दुष्ट’ कहा। उन्होंने इसे बेवकूफ इसलिए कहा क्योंकि वह उम्मीद करता है कि इसका मूल्य शून्य हो जाएगा और बुरा इसलिए कहा क्योंकि यह अमेरिकी फाइनेंशियल सिस्टम को अस्थिर कर सकता है।

यह भी पढ़ें :  Cryptocurrency Price Today: दुनियाभर में आज से लागू हुए क्रिप्टोकरेंसी के नए रेट, यहाँ देखें लिस्ट.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page