Follow Us On Goggle News

CDS Bipin Rawat Death : CM नीतीश ने जनरल बिपिन रावत को दी श्रद्धांजलि, पप्पू यादव ने की जांच की मांग.

इस पोस्ट को शेयर करें :

CDS Bipin Rawat Death : सीएम ने कहा कि जनरल बिपिन रावत ने कई कठिन सैन्य जरूरतों के वक्त चुनौतियों को सफलता में बदलने का काम किया. उनके निधन से भारत माता ने एक सच्चा सपूत खो दिया है, जिसकी भरपाई संभव नहीं है.

CDS Bipin Rawat Death : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने हेलीकॉप्टर क्रैश में चीफ ऑफ डिफेंस जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat), उनकी पत्नी और अन्य 11 लोगों के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस हादसे से मर्माहत हूं. जनरल बिपिन रावत एक जिम्मेदार सैन्य प्रमुख, कर्तव्यपरायण अधिकारी और कुशल नेतृत्वकर्ता रहे, जिन्होंने अपनी काबिलियत और लगातार मेहनत की बदौलत थल सेनाध्यक्ष के बाद देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बनने का गौरव हासिल किया.

सीएम नीतीश ने कही ये बात :

मुख्यमंत्री ने कहा, ” जनरल बिपिन रावत ने अपने शानदार करियर में परम विशिष्ट सेवा मेडल, उत्तम युद्ध सेवा मेडल, अति विशिष्ट सेवा मेडल, युद्ध सेवा मेडल, सेना पदक, विशिष्ट सेवा मेडल समेत कई सम्मान हासिल किए. उन्होंने कई कठिन सैन्य जरूरतों के वक्त चुनौतियों को सफलता में बदलने का अद्भुत काम किया. जनरल बिपिन रावत के निधन से भारत माता ने एक सच्चा सपूत खो दिया है, जिसकी भरपाई संभव नहीं है.”

यह भी पढ़ें :  Breaking News : कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर राष्ट्रीय ध्वज के उपर रखा गया BJP का झंडा, जानिए क्या कहता है कानून.

धर, बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने ट्वीट कर कहा, “तमिलनाडु के कुन्नूर में सीडीएस बिपिन राव, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य सैनिकों के निधन की खबर सुन स्तब्ध और मर्माहत हूं. ईश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान दें. विनम्र श्रद्धांजलि.” वहीं, मंत्री संजय झा ने कहा, ” सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के दुखद दुर्घटना में निधन से दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं.”

 

 

इन नेताओं ने भी दी श्रद्धांजलि :

जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने भी ट्वीट कर शोक प्रकट किया है. उन्होंने कहा, ” निःशब्द हूं, स्तब्ध हूं. हेलिकॉप्टर दुर्घटना में सैन्य प्रमुख जनरल बिपिन रावत व अन्य सैनिकों के निधन की खबर अति दुखद है. भगवान दिवंगत आत्माओं को शांति एवं शोकाकुल परिजनों को दुख सहने की शक्ति प्रदान करें.” इधर, मंत्री मुकेश सहनी ने कहा, ” देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सैन्य अधिकारियों के निधन की खबर अत्यंत दुखद है. उनका निधन सम्पूर्ण राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है. ईश्वर पुण्य आत्माओं को शांति प्रदान करें. विनम्र श्रद्धांजलि.”

यह भी पढ़ें :  LPG Cylinder Price Hike : अखिलेश का तंज- उज्ज्वला योजना का नाम बदलकर ‘बुझव्वला योजना’ कर देना चाहिए, प्रियंका गांधी ने भी साधा निशाना.

पप्पू यादव ने की जांच की मांग :

जमुई सांसद चिराज पासवान ने ट्वीट कर कहा, ” तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलीकॉप्टर हादसे में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 11 सैन्य अधिकारियों के निधन का समाचार अत्यंत हृदय विदारक है. उनका निधन संपूर्ण देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं.ॐ शांति.” इधर, जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने शोक प्रकट करते हुए पूरे मामले की जांच की बात कही है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ” देश के प्रथम सीडीएस पूर्व सेनाध्यक्ष बिपिन रावत, उनकी पत्नी, सेना के 11 शूरवीर योद्धाओं के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन से पूरा देश मर्माहत है. सुबह से सुनकर हतप्रभ हूं. मेरी संवेदना उनके परिजनों के साथ है. सेना प्रशासन पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर देश को सच से अवगत कराए.”


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page