Follow Us On Goggle News

Bharat Bandh : भारत बंद से आम अवाम की बढ़ी परेशानी, बिहार-दिल्ली-झारखंड सहित कई राज्यों में सुरक्षा कड़ी, कई ट्रेनें कैंसिल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Agnipath Scheme Protest : अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ कई संगठनों ने आज भारत बंद (Bharat Bandh) का ऐलान किया है। सेना भर्ती की नयी प्रणाली अग्निपथ को लेकर कई दिनों से देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। इन प्रदर्शनों में भारी मात्रा में सरकारी संपत्ति को क्षतिग्रस्त किया गया है। वहीं, तीनों सेनाओं ने योजना की वापसी से इनकार कर दिया है।

 

Bharat Bandh: अग्निपथ योजना के विरोध में कुछ संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है. इसके चलते राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. यूपी के नोएडा और राजस्थान के जयपुर समेत देश के अन्य कई बड़े शहरों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है. बीते दिनों प्रदर्शनकारियों ने कई राज्यों में रेलवे संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचाया था. कई जगह रेल पटरियों को भी क्षतिग्रस्त किया गया था. इसको देखते हुए जीआरपी अलर्ट पर है. रेलवे स्टेशनों और सरकारी दफ्तरों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. रैपिड एक्शन फोर्स को भी अलर्ट पर रखा गया है. राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की कार्रवाई और अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने भी आज देशभर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की है. भारत बंद के मद्देनजर झारखंड सरकार ने राज्य में आज सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें :  Agnipath Scheme: अग्निवीरों को एक और तोहफा पहले बैच के लिए 5 साल और बढ़ाई गई उम्र सीमा

 

कई संगठनों ने आज भारत बंद(Bharat Bandh) का ऐलान किया है:

अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को कई संगठनों ने भारत बंद बुलाया है. एक तरफ विरोध प्रदर्शन जारी है तो वहीं दूसरी तरफ इस योजना को लेकर रविवार के दिन तीनों सेनाओं की ओर से एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. जिसमें अग्निपथ योजना के फायदों के बारे में बताया गया.

 

पंजाब में पुलिस अलर्ट, हरियाणा में सुरक्षा कड़ी:

सेना में भर्ती के लिए शुरू की गई नई अग्निपथ योजना के खिलाफ सोमवार को संभावित भारत बंद के मद्देनजर पंजाब पुलिस को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही पंजाब में सभी बड़े सैन्य कोचिंग संस्थानों के आसपास सुरक्षा बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं. तो वहीं, हरियाण में भी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं. सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए आज फरीदाबाद में तकरीबन 2 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें :  NIOS Course Agnipath Scheme: NIOS अग्निवीरों को देगा 12वीं पास का सर्टिफिकेट, बोर्ड परीक्षा देने की आवश्यकता नहीं

 

झारखंड में आज बंद रहेंगे स्कूल:

मध्य भारत में भी अग्निपथ योजना का विरोध का बूरा असर देखा जा रहा है. युवाओं के बुलाए गए भारत बंद को देखते हुए सोमवार के दिन झारखंड में सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. झारखंड के शिक्षा अधिकारी ने जानकारी दी है कि छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए सोमवार के दिन झारखंड में सभी स्कूल बंद रहेंगे.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page