Follow Us On Goggle News

Bank Strike: बैंक कर्मियों के लिए लागू होगी पुरानी पेंशन योजना, अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर बैंक कर्मी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bank Strike: कर्मचारी बैंकों में 5 कार्य दिवसीय करने, पेंशन को अपडेट करने व 31 मार्च 2010 के बाद योगदान करने वाले कर्मियों के लिए एनपीएस के बदले पुरानी पेंशन योजना की मांग कर रहे हैं। 27 जून को हड़ताल के कारण 3 दिन बैंक बंद रहेंगे।

25 को महीने का चौथा शनिवार और 26 को रविवार होने के कारण बैंकों में अवकाश रहेगा। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने बताया कि हड़ताल के कारण बिहार में व्यावसायिक बैंको की 5065 शाखाओं के कामकाज पर असर पड़ेगा। इससे करीब 7 हजार करोड़ का कारोबार प्रभावित होगा।

 

 

Bank Strike: यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स के आहवान पर राज्य में 27 जून को व्यावसायिक बैंकों में हड़ताल होगा। यूनियन्स ने इसकी घोषणा की है। बैंकों के कर्मचारी 5 कार्य दिवसीय बैंक, पेंशन को अद्यतन करने व 31 मार्च 2010 के बाद योगदान करने वाले कर्मियों के लिए एनपीएस के बदले पुरानी पेंशन योजना की मांग कर रहे हैं। 27 जून को बैंक हड़ताल के कारण 3 दिन बैंक बंद रहेंगे। 25 को महीने का चौथे शनिवार और 26 को रविवार होने के कारण बैंकों में अवकाश रहेगा।

यह भी पढ़ें :  Budget 2022 : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोक सभा में बजट पेश कर रही हैं, जानिए बजट 2022 की बड़ी घोषणाएं.

 

ऑल इण्डिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने सोमवार को बताया कि हड़ताल के कारण बिहार में व्यावसायिक बैंको की 5065 शाखाओ के कामकाज पर असर पड़ेगा जिससे करीब 7 हजार करोड़ के कारोबार प्रभावित होगा।

 

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन लंबे समय से बैंकों में 5 दिन का सप्‍ताह लागू करने की मांग कर रही है। उनका कहना है कि बैंकों में सप्‍ताह में सिर्फ पांच दिन काम होना चाहिए। रिजर्व बैंक, नाबार्ड और प्राइवेट सेक्‍टर की अधिकांश बड़ी कंपनियों में यह नियम लागू है। यूएफबीयू ने अब कहा है कि 5 दिन काम और पेंशन संबंधी उनकी मांगें अगर सरकार ने नहीं मानीं तो बैंकों के कर्मचारी आन्दोलन को तेज करेंगे।

 

यूएफबीयू देश के 9 बैंक यूनियनों का एक संयुक्त संगठन है जिसमें ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉयी एसोसिएशन (एआईबीईए),ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन (ऑयबाक), ऑल इण्डिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (एआईबीओए) नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ बैंक इम्पलाईज (एनसीबीई) बैंक इम्पलाईज फेडरेशन ऑफ इंडिया(बेफी) इण्डियन नेशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस (इनबॉक) इण्डियन नेशनल बैंक एम्प्लॉइज फेडरेशन (इनबेफ) नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर और नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स (नोबो) शामिल है।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page