Follow Us On Goggle News

Bank Holidays Alert: कल से लगातार 3 दिन तक बंद रहेंगे बैंक.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bank Holidays Alert:अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई काम है और उसके लिए ब्रांच जाने की जरूरत है तो वैसे काम जल्द निपटा लें। मई में लगभग दो सप्ताह बीत चुके हैं और बैंक की लगभग आधी छुट्टियां पहले ही समाप्त हो चुकी हैं। अब आने वाले दिनों में बैंक लगातार 3 दिन तक बंद रहेंगे। मई के महीने में बैंकों को कुल 11 छुट्टियां मिल रही हैं। सोमवार को बुध पूर्णिमा की सरकारी छुट्टी है। ज्यादातर सभी राज्यों में सोमवार को बैंक बंद रहने वाले है। आज को भी बैंक से संबंधित कोई जरूरी काम है तो उसको आज ही निपटा लीजिए, वरना आपको मंगलवार तक इंतजार करना पड़ेगा।

 

लाॅन्ग वीकेंड पड़ रहा है: Bank Holidays Alert

RBI के अनुसार, बुद्ध पूर्णिमा उत्सव के कारण भारत के विभिन्न क्षेत्रों में 16 मई को बैंक बंद रहेंगे। बैंक दूसरे शनिवार को भी बंद रहेंगे जो कि 14 मई है और हमेशा की तरह रविवार (15 मई) को भी बंद रहेंगे। इस महीने बैंकों के लिए यह एकमात्र लाॅन्ग वीकेंड है। आम तौर पर महीने के हर रविवार को बैंक बंद रहते हैं। वहीं, दूसरे और चौथे शनिवार को भी छुट्टी होती है।

यह भी पढ़ें :  Rules changed from 1st May : 1 मई से होने वाले हैं ये 5 बड़े बदलाव ! गैस सिलेंडर, सीएनजी और पीएनजी के दाम से लेकर बदल जाएंगे ये रूल्स.

 

सभी राज्यों के लिए अलग-अलग नियम: Bank Holidays Alert

RBI की ऑफिशियल वेबसाइट पर दी गई छुट्टियों की लिस्ट (Bank Holidays Alert) के मुताबिक, बैंकिंग अवकाश विभिन्न राज्यों में मनाए जाने वाले त्योहारों या उन राज्यों में खास अवसरों की अधिसूचना पर भी निर्भर करता है। ये सभी छुट्टियां सभी राज्यो में लागू नहीं होंगी।

 

देखें हॉलीडे लिस्ट: Bank Holidays Alert

14 मई – महीने का दूसरा शनिवार- इस दिन बैंक कर्मियों की छुट्टी रहेगी।
15 मई – रविवार – साप्ताहिक अवकाश
16 मई – अगरतला, बेलापुर, चंडीगढ़, भोपाल, देहरादून, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, रायपुर, रांची, शिमला, श्रीनगर में बैंक बुद्ध पूर्णिमा की वजह से बैंक बंद रहेंगे।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page